गुजरात: दलित व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या मामले में चार गिरफ्तार

नई दिल्ली (21 मई): गुजरात में एक बार फिर दलितों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक दलित युवक को बांधकर बुरी तरह पीटा जा रहा है। गुजरात के वडगाम से निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने रविवार देर रात ट्वीट कर इस वीडियो को शेयर किया है।

वीडियो में दिख रहा दलित युवक, निर्मम पिटाई की वजह से दम तोड़ चुका है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

18 सेकंड के इस वीडियो में युवक को दीवार से बांधकर कुछ लोग बुरी तरह पीट रहे हैं। एक युवक ने उसे बांधकर रस्सी को पकड़ा हुआ है वहीं दूसरा आदमी उसे लाठी से क्रूरतापूर्वक पीट रहा है।

जिग्नेश मेवाणी ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'राजकोट में दलित जाति से संबंध रखने वाले मुकेश वनिया को फैक्ट्री मालिकों ने बुरी तरह पीटा और मार दिया। उसकी पत्नी को भी बुरी तरह पीटा गया है। गुजरात दलितों के लिए सुरक्षित नहीं है।' हालांकि पुलिस की तरफ से अभी तक इस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि इसके पहले भी जुलाई 2016 में गुजरात के उना में चार दलितों को खुलेआम सड़क पर कथित गोरक्षकों ने पिटाई की थी। जिसके बाद पूरे देश में दलितों का आंदोलन उभर कर सामने आया था।