दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, मंत्री दरबार में लगाई इंसाफ की गुहार

श्रीवत्सन, जयपुर (6 सितंबर): राजस्थान की राजधानी जयपुर से 50 किलोमीटर दूर दोसा में एक सन​सनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें एक दलित यूवक की सरेआम पिटाई की गई। इस दौरान युवक को रस्सी से बांधकर जूते की माला पहनाकर गांव में घूमाया गया है।

हद तो तब हो गई जब पीड़ि‍त युवक एफआईआर दर्ज करवाने के लिए थानेदार से लेकर एसपी तक गुहार लगाने पर भी कार्यवाही नहीं हुई। पीड़ि‍त युवक का कहना है कि आरोपी रखूखदार है जिसके चलतें पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है। हर जगह से थक-हारकर पीड़ित भाजपा के प्रदेश मुख्याल में मंत्री दरबार में शिकायत लेकर पहुंचा।

जयपुर से पचास किलोमीटर दूर दौसा के बनियाल गांव के कुछ युवकों से उसका मजाक उसपर भारी पड़ गया। सूत्रों के मुताबिक, पीड़ि‍त युवक के आरोपी पक्ष के परिवार की लड़की के साथ मोबाइल पर बातचीत थी, जिसके चलतें इस युवक को पंचायत ने लड़की से बातचीत करने से मना कर दिया था। इसके बाद युवक ने महिला से बात भी नहीं की। लेकिन इसके बाद भी युवक के साथ गांव में घुमाकर जो घटना कि गई वो अपने आप में चौंकाने वाली है।

इस मामले में युवक ने जयपुर के बीजेपी दफ्तर में शिक्षा मंत्री कालीचरण सर्राफ से गुहार लगाई तो मौके से ही कालीचरण सर्राफ ने एसपी को फोन कर कार्रवाही के निर्देश दिए। दलित युवक के साथ मारपीट के आरोपी भी दलित ही है। सरकार ने दौसा पुलिस से रिपोर्ट मांगी है, जिसमें कारणों का ठीक तरह से खुलासा होगा।