राहुल की अध्यक्षता में CWC की पहली बैठक, भावुक हुए अहमद पटेल

नई दिल्ली (22 दिसंबर): राहुल गांधी की अध्यक्षता में आज पहली बार CWC की बैठक हुई है। इस बैठक में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शामिल हुए। बैठक की शुरुआत में सबसे पहले दिवंगत नेता प्रियरंजन दास मुंशी और ओखी को लेकर शोक प्रस्ताव पास हुआ, फिर एक मिनट का मौन रखा गया।

इसके बाद सोनिया गांधी को उनके 19 साल के अध्यक्ष काम काज की तारीफ करते हुए प्रस्ताव पास हुआ। इस पर बोलते हुए सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल भावुक हो गए। सूत्रों के मुताबिक, अहमद पटेल ने कहा कि, सोनिया जी के साथ इतने साल काम किया। वो डांटती भी हैं, लेकिन उनका दिल बहुत बड़ा है। आगे रुंधे गले से अहमद बोले कि, मैडम इतने सालों में मुझसे कोई गलती हुई हो तो माफ करियेगा, मैँ भी इंसान हूँ और इंसान से गलती हो जाती है।

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 2 जी पर आए फैसले पर अपना बयान दोहराया, बीजेपी के प्रोपोगेंडे पर सवाल उठाए। इसके बाद गुजरात चुनाव में शहरी सीटों पर कांग्रेस की हार के चलते चुनाव नहीं जीत पाने पर नए सिरे से रणनीति बनाने पर ज़ोर दिया। मनमोहन सिंह ने याद दिलाया कि, कैसे 2009 के लोकसभा चुनावों में पार्टी ने शहरों में बेहतर प्रदर्शन किया था, उसी तर्ज पर आगे भी काम करना होगा ताकि शहरों में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर हो।

उधर पीएम मोदी मॉडल को झूठा बताने के साथ राहुल ने एक बार फिर राफेल डील और जय शाह का मुद्दा उठाया। 2जी को लेकर मनमोहन सिंह की तारीफ की और बीजेपी के दुष्प्रचार पर हमला बोला। राहुल ने मनमोहन सिंह पर पाकिस्तान को लेकर दिए गुजरात के मोदी के भाषण की भी कड़ी आलोचना की। इसके बाद राहुल ने पार्टी को मजबूत करने के लिए और चुनावी सफलता हासिल करने के लिये सभी नेताओं से सुझाव मांगे।