BREAKING: पीएनबी घोटाला: CVC ने पीएनबी और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों को किया तलब

नई दिल्ली ( 17 फरवरी ):  देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक में करीब 11500 करोड़ रुपये के महाघोटाला मामले में केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने पीएनबी और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों को समन भेजकर तल किया है। सीवीसी ने पंजाब नेशनल बैंक प्रबंधन को भी पेश होने का आदेश दिया है। 

सीवीसी ने मंत्रालय और बैंक से जुड़े अधिकारियों को 19 फरवरी तक पेश होने का आदेश दिया है। सूत्रों के मुताबिक पीएनबी के सीएमडी सुनील मेहता सोमवार को इस मामले में सीवीसी के सामने पेश हो सकते हैं। साथ ही वित्त मंत्रालय की ओर से अतिरिक्त वित्त सचिव सीवीसी के सामने पेश होंगे।

इसके अलावा, सूत्रों के मुताबिक ये भी बताया जा रहा है कि पीएनबी के चीफ विजिलेंस ऑफिसर सीवीसी के सामने फ्रॉड कैसे हुआ, इसे लेकर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं। इस महाघोटाले की जांच में सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग पहले से ही लगे हुए हैं। अब सरकारी भ्रष्टाचार में मामलों की जांच करने वाले सीवीसी ने कमान संभाली है।

वहीं इससे पहले सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक के दो अधिकारियों और अरबपति नीरव मोदी की कंपनी के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। तत्कालीन उप प्रबंधक गोकुलनाथ शेट्टी (अब सेवानिवृत्त), एकल खिड़की संचालक मनोज खराट और हेमंत भट्ट को गिरफ्तार किया है।