सहवाग-अफरीदी का फैन था हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर बुरहान

नई दिल्ली(9 जुलाई): हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के पुलवामा,  अनंतनाग में कर्फ्यू लगा दिया गया है। अलगाववादी नेता गिलानी, मीरवाइज और यासिन मालिक को नजरबंद कर दिया गया है। वहीं अलगवावादियों ने आज कश्मीर बंद बुलाया है। 

बुरहान साउथ कश्मीर में कई पढ़े-लिखे यूथ को बरगला कर आतंकी बनाया था।  कश्मीरी यूथ को रिक्रूट करने के लिए वह फेसबुक-वॉट्सऐप पर वीडियो और फोटो पोस्ट करता था। इनमें वो हथियारों के साथ सिक्युरिटी फोर्सेस का मजाक उड़ाते हुए नजर आता था। वानी को भड़काऊ स्पीच देने और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने में एक्सपर्ट माना जाता था।

क्रिकेट का फैन था बुरहान

बुरहान क्रिकेट का दीवाना और वीरेंद्र सहवाग-शाहिद आफरीदी का फैन था। आतंकी बनने से पहले उसे भी घाटी के टैलेंटेड क्रिकेटर्स में गिना जाता था। पिछले दिनों उसका एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें उसने सैनिक कॉलोनी और कश्मीरी पंडितों के लिए अलग कॉलोनी बनाने पर हमले की चेतावनी दी थी। सुरक्षाबलों को चकमा देने के लिए वह जैमर साथ लेकर चलता था।

उमर अबदुल्ला ने किया ट्वीट

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज ट्वीट के जरिए हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद इससे जुड़े कुछ सवाल उठाए हैं। उनके मुताबिक, जिंदा रहते हुए सोशल मीडिया के मार्फत वह जो कुछ कर सकता था, मौत के बाद ज्यादा खतरनाक साबित होगा।

उन्होंने ट्वीट करके कहा है- कि मेरे शब्दों पर गौर करें। आतंकवादियों की भर्तियां बुरहान जितनी अपनी मौत के बाद कर सकता है, वह उस सबकुछ से कहीं ज्यादा है जो कुछ वह सोशल मीडिया के जरिए कर सकता था।