झारखंड: रामनवमी के जुलूस पर पत्थराव, 3 घरों में लगाई आग, कई घायल

हजारीबाग (16 अप्रैल): झारखंड में रामनवमी के मौके पर निकाले गए जुलूस के दौरान कई इलाकों में दो पक्षों में तनाव उत्पन्न हो गया। इस दौरान कई लोग घायल हो गए। बोकारो के सिवनडीह में निकाले गए जुलूस के दौरान दो समूह आपस में भिड़ गए। इसके बाद वहां पर कर्फ्यू लागना पड़ा। इससे पहले हुए पथराव में कई लोग घायल हो गए। वहीं बोकारो के अलावा झारखंड के हजारीबाग जिले में रामनवमी के मौके पर जुलूस के दौरान हुई पत्थरबाजी में 12 लोग घायल हो गए।

सिवनडीह में शुक्रवार की शाम रामनवमी का जुलूस जैसे ही एक रेलवे फाटक से आगे बढ़ा, उस पर पत्थराव शुरू हो गया। इसमें बोकारो विधायक विरंची नारायण भी शामिल थे। घटना में डीएसपी समेत कई अन्य को भी चोट आयी है। वहीं कुछ शरारती तत्वों में तीन घरों को आग के हवाले कर दिया। पत्थरबाजी करने वाले लोगों ने आगजनी भी की और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

हजारीबाग की घटना पर पुलिस का कहना है कि रामनवमी के जुलूस के दौरान सड़क पर खड़ी कारों को हटाने के लेकर दो समुदायों के बीच झगड़ा हो गया। झारखंड़ पुलिस के प्रवक्ता एसएन प्रधान ने कहा, ” एक छोटी सी बात बहस और फिर पत्थरबाजी में बदल गई। पुलिस ने तुरंत स्थिति को संभालने की कोशिशि की लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने गांवों के अंदर कुछ घरों में आग लगा दी। हमें मिली सूचना के अनुसार तीन घर पूरी तरह जलकर चुके हैं वहीं चौथा घर आंशिक रूप से जल चुका है। स्थिति अब पूरी तरह काबू में हैं एसपी मौके पर मौजूद हैं। डीआईजी रैंक का अधिकारी जल्द ही प्रभावित इलाकें के दौरे के लिए भेजे जाएंगे।” हालांकि पुलिस ने घटना के बाद शहर के 20 जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।