चेन्नई सुपर किंग्स ने इन 3 खिलाड़ियों को किया रिटेन, ये दिग्गज हुआ बाहर

नई दिल्ली (23 दिसंबर): आइपीएल के अगले संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम कैसी होगी इस पर सबकी निगाहें थीं। सीएसके के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि हमने अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा से करार कर लिया है। हम इन तीनों को रिटेन करने जा रहे हैं और जल्द ही इसकी सूचना बीसीसीआइ को दे दी जाएगी।

इसके साथ ही अब यह भी तय हो गया है कि रविचंद्रन अश्विन और फाफ डु प्लेसिस जैसे सीएसके के खिलाडिय़ों को अब अगले महीने बेंगलुरु में होने वाली आइपीएल नीलामी में जाना होगा। हालांकि सीएसके के पास राइट टू मैच (आरटीएम) के जरिये इन दोनों को अपने साथ जोड़े रखने का विकल्प होगा।

खिलाडिय़ों को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों की अधिकतम सीमा 2018 में 80 करोड़, 2019 में 82 करोड़ और 2020 में 85 करोड़ रुपये होगी। अगर कोई टीम तीन खिलाडिय़ों को रिटेन करती है तो पहले खिलाड़ी को अधिकतम 15 करोड़, दूसरे को 11 करोड़ और तीसरे को सात करोड़ रुपये मिल सकेंगे। यह तो तय है कि सीएसके की तरफ से 15 करोड़ रुपये धौनी को मिलेंगे। 

आइपीएल नीलामी के नए नियम के मुताबिक कोई भी फ्रेंचाइजी अपने पांच खिलाडिय़ों को जोड़े रख सकती है। हर टीम अधिकतम तीन खिलाडिय़ों को रिटेन करने या तीन राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड का ही इस्तेमाल कर सकती है। सीएसके ने तीन खिलाडिय़ों को रिटेन कर लिया है तो वह नीलामी के दौरान दो आरटीएम का इस्तेमाल कर सकती है।