झारखंडः नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक जब्त


रांची(14 मई): झारखंड में पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में गोलाबारूद बारामद किया है। जवानों ने लोहरदगा के जंगलों से करीब दो सौ किलो विस्फोटक समाग्री बराम दिया है।


- संयुक्त अभियान में जवानों ने पांच हजार से ज्यादा डेटोनेटर्स, इक्कीस हजार छह सौ फिट कॉर्डेक्स तार सहित कई अन्य सामान बरामद किया है। हालांकि इस दौरान सभी नक्सली भागने में सफल हो गए।


- छापेमारी बागरू थाने क्षेत्र में हुई। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस इलाके में नक्सली छिपे हुए हैं और उनके पास भारी मात्रा में गोलाबारूद है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर दलबल के साथ पहुंची।


- हालांकि इस बात की जानकारी मिलते ही सभी नक्सली भागने में सफल हो गए। जबकि उनके पास मौजूद हथियार और विस्फोटक जवानों ने जब्त कर लिया।


- इससे पहले भी लोहरदगा जिले में सुरक्षा बलों ने एक नक्सल विरोधी अभियान के तहत एक दर्जन से ज्यादा हथियार और 3,000 से ज्यादा जिंदा कारतूस बरामद किया था।


- अधिकारियों ने बताया था कि जिले में सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों ने एक संयुक्त अभियान चलाया। इस अभियान में पुलिस ने एक लाइट मशीन गन (एलएमज) एक सेमी ऑटोमेटिक राइफल, एक एके- 47 बंदूक बरामद किया था।