चेतन चीता की पत्नी ने फारुख अबदुल्ला से पूछा- अगर पत्थरबाज राष्‍ट्रवादी तो राष्‍ट्रविरोधी कौन


ऩई दिल्‍ली(6 अप्रैल): जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारुख अब्‍दुल्‍ला के बुधवार को दिए गए बयान पर अब सीआरपीएफ कमांडेंट चेतन कुमार चीता की पत्‍नी उमा सिंह ने कड़ा जवाब दिया। उमा ने फारुख से कहा है कि उन्‍हें यह बात बतानी होगी कि अगर पत्‍थर फेंकने वाले राष्‍ट्रवादी हैं तो फिर राष्‍ट्रविरोधी कौन लोग हैं?


उमा से गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, 'अगर फारुख अब्‍दुल्‍ला को लगता है कि पत्‍थर फेंकने वाले राष्‍ट्रवादी हैं तो फिर हमें यह तय करना होगा कि राष्‍ट्रविरोधी लोग कौन हैं?'


उमा ने आगे कहा कि कश्‍मीर में पत्‍थरबाज कश्‍मीर की सुरक्षा में लगे सुरक्षाबलों के रास्‍ते में सबसे बड़ा बाधा बन गए हैं। उमा सिंह के पति सीआरपीएफ कमांडेंट करीब दो माह कोमा में रहने के बाद बुधवार को पहली बार सबके सामने आए हैं। वह 14 फरवरी को कश्‍मीर के बांदीपोर के हाजिन इलाके में हुए एनकाउंटर में घायल हो गए थे और उन्‍हें नौ गोलियां लगी थीं। जिस समय हाजिन में एनकाउंटर हो रहा था स्‍थानीय लोगों की ओर से सुरक्षाबलों पर पत्‍थर फेंके जा रहे थे। इस एनकाउंटर में इंडियन आर्मी के तीन जवान शहीद हो गए थे। पत्‍थरबाजी इतनी ज्‍यादा थी कि बुरी तरह से घायल चेतन चीता को एयरलिफ्ट करके श्रीनगर के अस्‍पताल लाना पड़ा था।