सीएम की कार पर बैठा कौआ, खरीदी नई फॉर्च्यूनर

बेंगलुरु (12 जून): अंधविश्‍वास और मान्यता में कुछ ज्यादा अंतर नहीं है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्‍योंकि कहा जा रहा है कि कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने नई टोयोटा फॉर्च्यूनर सिर्फ इसलिए खरीदी क‍ि उनकी पुरानी कार पर कौआ बैठ गया था।

यह घटना 2 जून की है। जब उनके पोर्च में खड़ी कार पर एक कौआ आकर बैठ गया। इस मामले की जो फुटेज सामने आई है, उसमें वह करीब 10 मिनट तक कार पर बैठा दिखाई दे रहा है। सीएम के ड्राइवर और दूसरे स्टॉफ ने इसे उड़ाने की काफी कोशिश की, लेकिन वह उड़ा नहीं। बाद में यह वीडियो वायरल हो गया। कर्नाटक के सभी रीजनल चैनल की यह हेडलाइन भी बना। लोग इसे अंधविश्वास से जोड़कर देख हैं।

हालांकि सिद्धारमैया दावा करते हैं कि वे अंधविश्वास को नहीं मानते हैं। नई कार फिलहाल सीएम हाउस में खड़ी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम के करीबी अफसरों ने इसे अपशकुन माना और उन्हें गाड़ी बदलने की सलाह दी, क्योंकि इसके बाद कर्मचारियों की स्ट्राइक शुरू हो गई थी। ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने सीएम के लिए उसी मॉडल और उसी कलर की गाड़ी खरीदी।

खबर लीक हुई तो सीएम हाउस की तरफ से बताया गया कि पुरानी कार पर स्क्रैच आ गए थे, उसे सर्विस के लिए भेजा गया है। बता दें कि 35 लाख कीमत वाली ये नई फॉर्च्यूनर कार राज्य के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के नाम पर रजिस्टर्ड है।