Blog single photo

यूरो कप क्वालिफायर: रोनाल्डो ने रचा इतिहास

दुनिया के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने करियर में 700वां गोल के आकड़े को छू लिया है। हालांकि पुर्तगाल यूरो कप के क्वालिफायर मैच में यूक्रेन से 2-1 से हार गया।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अक्टूबर): दुनिया के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने करियर में 700वां गोल के आकड़े को छू लिया है। हालांकि पुर्तगाल यूरो कप के क्वालीफायर मैच में यूक्रेन से 2-1 से हार गया। यूक्रेन ने इस जीत के साथ ही यूरो 2020 के लिए क्वालीफायर कर लिया है। ग्रुप बी में पुर्तगाल दुसरे नंबर पर है। 

मैच के बाद पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सैनटॉस  ने कहा कि हमने अच्छा खेला लेकिन हमें दिल की जगह दिमाग से खेलना चाहिए था। मैच में हमने गोल करने के कई मौके बनाए लेकिन हम असफल रहे। 

इस मैच में 1 गोल कर के करिश्माई खिलाड़ी रोनाल्डो ने इतिहास रच दिया है। रोल्नाडो ने अपने करियर में 700 गोल पूरे कर लिए। मैच के 72वें मिनट में रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए गोल किया। यह रोनाल्डो को पिछले 6 मैच में 7वां गोल था और पुर्तगाल ने 95वां गोल।

रोनाल्डो ने कहा कि रिकॉर्ड के बारे में मैं नहीं सोचता, मैं बस आज में जीता हूं और अगले मैच के बारे में सोचता हूं। फुटबॉल के महान खिलाड़ी रोनाल्डो ने इसके पहले 450 गोल स्पेन की फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रीड, 118 गोल मैचस्टर यूनाइटेंड और 32 गोल अपने मौजूदा क्लब जुवेंटस के लिए किया है। 

इस मुकाम को हासिल करने के बाद रोनाल्डो ने कहा, कि यह नंबर हासिल करना आसान नहीं है। मैं उन सभी का शुक्रिया करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया। यह दुखद है कि हम यह मैच हार गए। 

Tags :

NEXT STORY
Top