जैकलीन फर्नांडिज़ पर आपराधिक केस दर्ज़, जानिए क्यों...

नई दिल्ली (20 जून) :  जॉन अब्राहम, वरुण धवन और जैकलीन फर्नांडिज़ की अपकमिंग फिल्म 'ढिशूम'  कानूनी पचड़े में फंस गई है। बता दें कि इस फिल्म के एक गाने में जैकलीन फर्नांडिज़ कमर पर 'कृपाण' जैसी चीज़ बांधे ठुमके लगाती दिख रही हैं। कुछ दिन पहले दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी (डीएसजीएमसी) ने इसे सिख भावनाओं को आहत करने वाला बताते हुए फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेजा था। अब चंडीगढ़ निवासी रविंदर सिंह बस्सी ने इस मामले में फिल्म निर्देशक रोहित धवन, निर्माता साजिद नाडियाडवाला और जैकलीन फर्नांडिज़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक शिकायतकर्ता ने सेक्टर 34 एसएचओ और चंडीगढ़ के एसएसपी को भी सह अभियुक्त बनाया है।  

कोर्ट ने शिकायतकर्ता को प्राथमिक चश्मदीद प्रस्तुत करने को कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 1 जुलाई को तय की गई है।

ढिशूम 29 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है। बता दें कि 15 जून को डीएसजीएमसी ने नोटिस भेज कर कहा था कि गाने के वीडियो को हटा दिया जाए या इसे री-शूट करके 'कृपाण' को हटा दिया जाए। सिख संस्था ने फिल्म निर्माताओं से 7 दिन में माफी मांगने को भी कहा था।    

इस मुद्दे पर 16 जून को अभिनेता वरुण धवन ने कहा था कि गाने में 'कृपाण' का इस्तेमाल नहीं किया गया है बल्कि ये अरबी तलवार है। वरुण ने कहा कि वे खुद पंजाबी है और फिल्म के निर्माता रोहित (वरुण के भाई) भी पंजाबी हैं, इसलिए हम ऐसा कुछ गलत करने की सोच भी नहीं सकते।

वरुण के अनुसार विवाद बस गलतफहमी की वजह से हुआ है। 

देखें ढिशूम का गाना- 

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=r2ecLFsdbzI[/embed]