MP News: B.Com सेकंड ईयर का पेपर लीक, एग्जाम से पहले विद्यार्थियों के मोबाइल में पहुंचा पेपर

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के जैन कॉलेज में बीकॉम सेकंड ईयर अप्लाइड कंप्यूटर प्लेन का पेपर था, जिसके एग्जाम शुरू होने से पहले छात्रों के मोबाइल में पहुंचने के बाद पेपर लीक होने की बात सामने आई।

MP News: B.Com सेकंड ईयर का पेपर लीक, एग्जाम से पहले विद्यार्थियों के मोबाइल में पहुंचा पेपर
x

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के जैन कॉलेज में बीकॉम सेकंड ईयर अप्लाइड कंप्यूटर प्लेन का पेपर था, जिसके एग्जाम शुरू होने से पहले छात्रों के मोबाइल में पहुंचने के बाद पेपर लीक होने की बात सामने आई। मोबाइल में मिले पेपर और वास्तविक पेपर दोनों एक ही हैं। एक विद्यार्थी के परिवार ने प्रशासन को सूचना दी गई थी, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन भी जैन कॉलेज पहुंच गया। कॉलेज के प्राचार्य और शिक्षकों का दावा है कि कॉलेज में पेपर लीक नहीं हुआ है। अब मामले की जांच की जा रही है।


दरअसल, इकोनॉमिक्स प्लेन का एग्जाम दे रही एक छात्रा के पति द्वारा इस बात की जानकारी प्रशासन को दी गई, जिसके बाद मौके पर तहसीलदार सरोज अग्निवंशी, सिविल लाइन थाना टीआई योगेंद्र सिंह पहुंचे। मामले की तफ्तीश की गई, मोबाइल में पहले से मिले पेपर और 11 बजे से शुरू हो रहे पेपर का मिलान किया गया। दोनों में समानता मिली, इसके बाद कॉलेज प्रबंधन द्वारा इस बात की सूचना नोडल गर्ल्स कॉलेज और यूनिवर्सिटी को भी दे दी गई है। 








और पढ़िए - अटकलों पर लगा विराम, प्रशांत किशोर कांग्रेस में नहीं होंगे शामिल




पुलिस प्रशासन और प्रबंधन अब इस बात की पड़ताल में जुटा है कि आखिर पेपर कहां से और किस तरीके से लिख हुआ है अन्य पेपरों को लेकर भी अब पेपर लीक होने की आशंकाएं बढ़ गई हैं। इस बीच कॉलेज के स्टाफ का कहना है कि उन्होंने वीडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से ही पेपर को खोला था, जिसमें किसी प्रकार की भी धोखाधड़ी होने या पेपर लीक होने की संभावना नहीं है, इसके पूर्व ही पेपर आउट होने की बात कही गई थी। हालांकि अब यह जांच का विषय बन गया है कि आखिर हूबहू पेपर आखिर कैसे लीक हुआ है।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें








Next Story