MP News: बालाघाट में तीन इनामी नक्सलियों का हुआ एनकाउंटर, सीएम शिवराज ने की पुलिसकर्मियों की सराहना

बालाघाट: मध्यप्रदेश के बालाघाट में आज सुबह अचानक हड़कंप मच गया जब पुलिस ने लाल आतंक पर प्रहार करते हुए एक विशेष अभियान चलाया। पुलिस ने इस ऑपरेशन में पुलिस ने मुठभेड़ में तीन कुख्यात नक्सलियों का एनकाउंटर कर दिया है।

MP News: बालाघाट में तीन इनामी नक्सलियों का हुआ एनकाउंटर, सीएम शिवराज ने की पुलिसकर्मियों की सराहना
x

बालाघाट:  मध्यप्रदेश के बालाघाट में आज सुबह अचानक हड़कंप मच गया जब पुलिस ने लाल आतंक पर प्रहार करते हुए एक विशेष अभियान चलाया। पुलिस ने इस ऑपरेशन में पुलिस ने मुठभेड़ में तीन कुख्यात नक्सलियों का एनकाउंटर कर दिया है। इस एनकाउंटर में 15 लाख का डिविजनल कमेटी मेंबर नागेश, एरिया कमांडर मनोज, महिला एरिया कमांडर रामे की मौत हो गई हैं। पुलिस के इस हिम्मत की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी सराहना की हैं। 


नक्सलियों से हुई डायरेक्ट मुठभेड़, क्रांस फायरिंग में तीन का हुआ एनकाउंटर


बता दें कि ये मुठभेड़ बालाघाट के बहेला थाना चौकी के लुहागड़ी जंगल में हुई जहां पर अल सुबह पुलिस की एक टीम नक्सलियों की तलाश में पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही नक्सलियों को भनक लग गई और उन्होंने अचानक फायरिंग शुरु कर दी। फायरिंग के बाद पुलिस ने भी क्रॉस फायरिंग की जिसमें तीन नक्सलियों की मौत हो गई इसमें महिला एरिया कमांडर समेत दो इनामी आरोपी शामिल हैं। इस एनकाउंटर में पुलिस का दमखम देखते हुए कई नक्सली जंगल के रास्ते फरार हो गए जिनकी तलाश पुलिस को जारी हैं। 






और पढ़िए - MP News: बेटा बना बाप के खून का प्यासा, कुल्हाड़ी से काटकर उतारा मौत के घाट






जान पर खेलने वाले पुलिसकर्मियों को दिया जाएगा गैलेंट्री अवॉर्ड- सीएम शिवराज 


इस एनकाउंटर पर खुशी जारी करते हुए सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा  कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है और इसकी शांति भंग करने की इजाजत किसी को नहीं है, चाहे वह नक्सली हो या कोई अपराधी। हमारी सरकार सज्जनों के लिए फूल से भी कोमल और दुर्जनों के लिए वज्र से ज्यादा कठोर है।इस कार्रवाई को ASP बालाघाट ने लीड किया। इस दौरान उनके साथ हॉक फोर्स और मध्यप्रदेश पुलिस के जवान भी मौजूद रहे। 



इस पर आगे उन्होंने लिखा कि एसपी बालाघाट, आईजी बालाघाट रेंज और सीओ हॉक फोर्स ने पूरी कार्रवाई का मार्गदर्शन किया है।जान पर खेलकर नक्सलियों को मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों को ऑउट ऑफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री आवार्ड दिया जायेगा।मैं आपकी कर्तव्यनिष्ठा और साहस की सराहना करता हूं। मध्यप्रदेश को आप जैसे वीरों पर गर्व है।









और पढ़िए - क्राइम से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

.






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story