MP: जबलपुर में हवाला कारोबार की बड़ी रकम जब्त, रेलवे स्टेशन से 72 लाख रुपयों के साथ 2 युवक गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बार फिर हवाला कारोबार से जुड़ी रकम जब्त की गई है। शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने 2 युवकों को 72 लाख रुपए के साथ पकड़ा है।

MP: जबलपुर में हवाला कारोबार की बड़ी रकम जब्त, रेलवे स्टेशन से 72 लाख रुपयों के साथ 2 युवक गिरफ्तार
x

इंदर कुमार, जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बार फिर हवाला कारोबार से जुड़ी रकम जब्त की गई है। शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने 2 युवकों को 72 लाख रुपए के साथ पकड़ा है। दोंनों आरोपित रकम से जुड़े कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके, जिससे रेलवे पुलिस ने रुपयों को जब्त कर इनकम टैक्स को सौंप दिया है।


जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपित यात्री जबलपुर के निवासी हैं और संपर्क क्रांति से रुपए दिल्ली ले जाने की फिराक में थे। इस दौरान जीआरपी टीआई सुशील नेमा ने बताया कि उन्हें मुखबिर द्वारा दोनों आरोपियों के बारे में सूचना मिली जिसके बाद उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए प्लेटफार्म नंबर 6 पर दबिश देते हुए आरोपियों को रोककर उनके बैग की तलाशी ली, जिसके बाद बैग से 72 लाख रुपए बरामद हुए। पूछताछ में दोनों युवक ठीक से जवाब नहीं दे पा रहे थे, जिसके चलते टीम ने बरामद राशि की जानकारी तुरंत इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दी। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है।



और पढ़िए - MP: पुजारी की पीट-पीटकर निर्मम हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस



गौरतलब है कि इससे पहले भी जबलपुर से हवाला के रुपए पकड़े गए थे। 23 अक्टूबर 2020 को गोंडवाना एक्सप्रेस से एक युवक के पास से 4 लाख 50 हजार जब्त किए थे। युवक रुपोयों को दिल्ली ले जा रहा था। फिर 2 दिन बाद 25 अक्टूबर को भी इसी तरह महानगरी एक्सप्रेस से भी एक आरोपी को 1 करोड़ रुपए के साथ हिरासत में लिया था।



और पढ़िए - क्राइम से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Next Story