MP News: अंतरराष्ट्रीय सट्टा किंग सतीश सनपाल के ठिकाने पर पुलिस का छापा, मिला लाखों का हिसाब-किताब

मध्य प्रदेश की जबलपुर पुलिस ने इंटरनेशनल लेवल पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले सट्टा किंग सतीश सनपाल के ठिकाने पर छापा मार कार्रवाई की है।

MP News: अंतरराष्ट्रीय सट्टा किंग सतीश सनपाल के ठिकाने पर पुलिस का छापा, मिला लाखों का हिसाब-किताब
x

जबलपुर: मध्य प्रदेश की जबलपुर पुलिस ने इंटरनेशनल लेवल पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले सट्टा किंग सतीश सनपाल के ठिकाने पर छापा मार कार्रवाई की है। पुलिस ने सतीश सनपाल के ठिकाने से 23 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी, चेक बुक, फर्जी फर्मो की दस्तावेज ,मोबाइल , लैपटॉप सहित कई कंपनियों के कागजात और प्रॉपर्टी के दस्तावेज जप्त किए हैं। पुलिस ने मौके से दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं कर्रवाई के दौरान दो लोग भागने में फरार हो गए जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। इधर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा का कहना है कि, सतीश सनपाल को दुबई से लाने की भी कोशिश की जाएगी।


हाईटेक तरीके से बना था सतीश का कलेक्शन सेंटर


पुलिस ने राइट टाउन स्थित सतीश सनपाल के जिस हाईटेक कलेक्शन सेंटर पर छापा मारा वह बेहद ही आलीशान था। पुलिस जब इस सेंटर में पहुंची तो वह भी इस सेंटर की चकाचौंध देखकर चोक्कनी रह गई। पुलिस को इस कलेक्शन सेंटर में दो हाईटेक तिजोरी भी मिली जिसमें यह कलेक्शन का पैसा जमा किया जाता था। ये तिजोरी हाईटेक चाबी से ही ऑपरेट होती है। सतीश के लिए काम करने वाले लोग ऑनलाइन सट्टे के नाम पर होने वसूली की रकम इसी ऑफिस की तिजोरी में जमा कराते थे।


इनकम टैक्स विभाग को भी दी गई जानकारी

सट्टा किंग सतीश पाल के ठिकानों पर मिली नगदी, फर्जी फर्मो के दस्तावेज के बाद पुलिस ने इस मामले की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को भी दी है। इसके बाद मौके पर पहुंची आयकर की टीम ने भी बोगस फर्मों और उनके लिंक बैंक खातों की जानकारी ली। आयकर विभाग की टीम अब इस बात का पता लगाने की कोशिश में लगी हुई है कि आखिर सतीश सनपाल का पैसा किन किन रास्तों से आता था और कहां-कहां पैसा पहुंचाया जाता रहा है।


हवाला के जरिए पहुंचता था सतीश के पास पैसा


अभी तक की पूछताछ में यह पता चला है कि, ऑनलाइन और आईपीएल पर जो सट्टा खिलाया जाता था उससे होने वाली कमाई को उसके लड़के हवाला और बैंक के माध्यम से सतीश सनपाल तक दुबई पहुंचाते थे। पुलिस और आयकर विभाग का कहना है कि आगे जांच के बाद पता चल पाएगा कि आखिर सतीश सनपाल के पास कितना पैसा अभी तक पहुंचा है और कहां-कहां उसकी प्रॉपर्टी है।


डी कंपनी से जुड़े हैं सतीश सनपाल के तार!

दुबई में बैठकर ऑनलाइन सट्टे का कारोबार करने वाले सतीश सनपाल के रिश्ते डी कंपनी से भी होने की बात सामने आ रही है। सूत्रों का कहना है कि सतीश सनपाल के रिश्ते कई बड़े क्रिकेटरों से भी हैं, लिहाजा ये आशंका जताई जा रही है कि सतीश सनपाल इन्हीं क्रिकेटरों के जरिए ही मैच फिक्स कराता  था।


कुछ दिन पहले सतीश सनपाल के ठिकानों पर चला था बुलडोजर

पुलिस ने पिछले दिनों सतीश सनपाल के अवैध ठिकानों पर बुलडोजर चला कर उसे ढहा दिया था।  जबलपुर के आदर्श नगर स्थित सतीश सनपाल ने अवैध कब्जा कर निर्माण कराया था जिसे पुलिस और प्रशासन ने मिलकर जमींदोज कर दिया था।


23 अप्रैल को पकड़ाए सट्टे से खुला राज

दरअसल, मदन महल पुलिस ने 23 अप्रैल को होम साइंस कॉलेज के पास एक ऑनलाइन सट्टा का खुलासा किया था उस वक्त पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनसे पूछताछ करने पर उन लोगों ने आजम खान और विक्की जैन का नाम लिया था, आजम खान सतीश सनपाल के लिए काम करता है और यही आदमी सतीश सतपाल का राइट हैंड भी है। खबर है कि सतीश सनपाल ही आजम खान के जरिए ही जबलपुर में इन्वेस्टमेंट का काम करता है।

Next Story