सावधानः नामी आटा कंपनी की डीलरशीप के नाम पर लगा पांच लाख रुपये का चूना, मुकदमा दर्ज

उत्तरप्रदेश के नोएडा में एक किराना कारोबारी (डिपार्टमेंटल स्टोर मालिक) को करीब पांच लाख रुपये का चूना लगा है। एक नामी आटा कंपनी की डीलरशीप दिलाने के नाम पर साइबर शातिरों ने उसे अपना शिकार बना डाला।

सावधानः नामी आटा कंपनी की डीलरशीप के नाम पर लगा पांच लाख रुपये का चूना, मुकदमा दर्ज
x

नोएडाः उत्तरप्रदेश के नोएडा में एक किराना कारोबारी (डिपार्टमेंटल स्टोर मालिक) को करीब पांच लाख रुपये का चूना लगा है। एक नामी आटा कंपनी की डीलरशीप दिलाने के नाम पर साइबर शातिरों ने उसे अपना शिकार बना डाला। किराना कारोबारी ने नोएडा सेक्टर 113 थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अब शातिर की तलाश में जुट गई है।


गांव परथला खंजरपुर निवासी किरोना कारोबारी रविंदर यादव ने बताया कि वह आशीर्वाद आटा कंपनी की डीलरशीप लेने के लिए गूगल पर कंपनी के बारे में सर्च कर रहे थे। तभी उनके पास एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद का नाम मनीष गुप्ता बताया। कहा कि वह आशीर्वाद कंपनी का पब्लिक रिलेशनशिप ऑफिसर है। शातिर ने कहा कि वह आटा कंपनी की डीलरशीप दिला देगा। आरोपित ने पीड़ित से कुछ दस्तावेजों की मांग की।





और पढ़िए - दिल दहला देने वाला मामलाः सड़क हादसे में पति की मौत, पांचवें दिन पत्नी ने भी ट्रेन से कट कर दी जान





रविंदर ने बताया कि मनीष गुप्ता नाम के व्यक्ति ने विभिन्न मदों में कई बार में चार लाख 93 हजार रुपये खाते में ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद वह संपर्क से बाहर हो गया। कई बार कॉल करने के बाद भी आरोपित का फोन चालू नहीं हुआ। तब रविंदर की समझ में आया कि उसके साथ ठगी हो चुकी है। इसके बाद रविंदर ने थाना 113 पुलिस से मामले की शिकायत की। 


पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि रविंदर यादव ने थाना सेक्टर 113 में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनके मामले में पुलिस और साइबर सेल जांच कर रही है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि रविंदर के अलावा भी कई लोगों से ठगी हुई है। उन्होंने बताया कि कई मामले तो ऐसे हैं, जहां साइबर शातिरों ने कम समय में रकम को दोगुना करने का लालच देकर ठगी की है। पुलिस सभी मामलों में जांच कर रही है।  








और पढ़िए - क्राइम से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

.






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story