cyber fraud: 70 साल के हृदय रोग विशेषज्ञ के दिल में आया शादी का ख्याल, विज्ञापन देकर गंवाए 1.8 करोड़ रुपये, जांच शुरू

70 साल की उम्र में एक डाक्टर साहब को शादी रचाने का ख्याल आया। उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार में शादी का विज्ञापन दिया। कुछ दिनों बाद फ्लोरिडा की एक महिला ने खुद को भारतीय और समुद्री इंजीनियर बताते हुए विज्ञापन का जवाब दिया। भारत में शिफ्ट होने के नाम पर शातिर महिला ने 1.8 करोड़ रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए।

cyber fraud: 70 साल के हृदय रोग विशेषज्ञ के दिल में आया शादी का ख्याल, विज्ञापन देकर गंवाए 1.8 करोड़ रुपये, जांच शुरू
x

लखनऊः 70 साल की उम्र में एक डाक्टर साहब को शादी रचाने का ख्याल आया। उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार में शादी का विज्ञापन दिया। कुछ दिनों बाद फ्लोरिडा की एक महिला ने खुद को भारतीय और समुद्री इंजीनियर बताते हुए विज्ञापन का जवाब दिया। भारत में शिफ्ट होने के नाम पर शातिर महिला ने 1.8 करोड़ रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। अब डाक्टर साहब पुलिस के चक्कर काट रहे हैं। 


यह घटना घटी है लखनऊ में रह रहे 70 वर्षीय हृदय रोग विशेषज्ञ के साथ। उन्होंने जब अपने साथ शादी के नाम पर करीब 1.8 करोड़ रुपये की ठगी की कहानी सुनाई तो पुलिस भी दंग रह गई।  उन्होंने बताया कि एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार में वैवाहिक विज्ञापन दिया। कुछ समय बाद डॉक्टर को फ्लोरिडा की रहने वाली और खुद को एक कथित समुद्री इंजीनियर बताने वाली कृष्णा शर्मा ने विज्ञापन का जवाब दिया। 





और पढ़िए - MP: पंचायत और निकाय चुनवा में मतदाताओं को लुभाने का प्रयास शुरू, वोटर्स को बांटने के लिए रखी गई लाखों की शराब जब्त




महिला ने डॉक्टर से कहा कि वह भारत में बसना चाहती है। किसी भी परेशानी से बचने के लिए वह 70,000 अमेरिकी डॉलर मूल्य का दक्षिण अफ्रीकी सोना लखनऊ की एक एजेंसी को भेज रही है। डॉक्टर ने कृष्णा की मदद करने के लिए एक्सिस फीस, शिपिंग, हवाई टिकट और अन्य कामों के लिए लगभग 1.8 करोड़ रुपये उसके बताए खाते में ट्रांसफर कर दिए। ठगी का अहसास होने पर डाक्टर ने लखनऊ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 


वहीं लखनऊ साइबर सेल के अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। साइबर सेल को आशंका है कि इस फ्रॉड के पीछे नाइजीरिया के एक गिरोह का हाथ हो सकता है। यूपी साइबर सेल अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कहा कि उन्होंने घटना की जांच शुरू कर दी है। एसपी ने बताया कि घटना की शुरुआत जनवरी 2022 में हुई, जब हृदय रोग विशेषज्ञ डाक्टर ने 2019 में अपनी पत्नी के निधन के बाद पुनर्विवाह का विज्ञापन दिया था। 







और पढ़िए - क्राइम से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

.






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story