PICS : इंग्लैंड दौरे के लिए पाक टीम को दी जा रही है मिलिट्री स्टाइल ट्रेनिंग

कराची (19 मई) :  पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा शुरू करना है। इसके लिए 30 संभावित खिलाड़ियों का कैम्प पाकिस्तान मिलिट्री एकेडेमी, काकुल में लगा हुआ है। यहां फिटनेस के लिए मिलिट्री स्टाइल में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

डॉन डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बता कि 30 से अधिक खिलाड़ी कैम्प में हिस्सा ले रहे हैं, जिनमें दर्जन के करीब खिलाड़ी टेस्ट पास करने के लिए फिटनेस मापदंडों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं।  

अधिकारी के मुताबिक कैम्प में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों में बैट्समैन फवाद आलम और ओपनर शान मसूद सबसे फिट हैं। उम्र के बावजूद कैप्टन मिस्बाह उल हक़ और बैट्समैन यूनिस ख़ान फिटनेस टेस्ट पास करने वाले टॉपर्स में रहे। अधिकारी ने बताया कि फिटनेस में सबसे फिसड्डी खिलाड़ियों में ज़ुल्फिकार बाबर और सोहेब मकसूद रहे।  

अधिकारी के मुताबिक पीसीबी और सेलेक्टर्स खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर बहुत गंभीर है। इंग्लैंड भेजे जाने वाली टीम में जो खिलाड़ी फिट होंगे, उन्हीं को चुना जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि हाल में एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन की बड़ी वजह खिलाड़ियों की खराब फिटनेस भी रहा। इस मुद्दे को तत्कालीन कोच वकार यूनिस और तत्कालीन टीम मैनेजर इंतिखाब आलम ने भी उठाया था।