Blog single photo

चोटिल शिखर धवन की जगह रिषभ पंत इंग्लैंड के लिए रवाना

युवा विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को चोटिल शिखर धवन की जगह टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्कॉड में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि विश्व कप के लिए जब टीम चुनी गई थी उस वक्त पंत को सिलेक्टर्स ने नजरअंदाज कर दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया था।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जून): युवा विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को चोटिल शिखर धवन की जगह टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्कॉड में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि विश्व कप के लिए जब टीम चुनी गई थी उस वक्त पंत को सिलेक्टर्स ने नजरअंदाज कर दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया था।

भारत और न्यूजीलैंड का मैच गुरुवार यानी 13 जून को खेला जाना है। पंत इस मैच से पहले 12 जून को इंग्लैंड पहुंच जाएंगे। हालांकि, उन्हें तब तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा जब तक टीम मैनेजमेंट बाकी टूर्नामेंट के लिए धवन की उपलब्धता पर अंतिम फैसला नहीं ले लेता। 

 इंग्लैंड में मौजूद बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, "रिषभ पंत टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर भारत से इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं।" 21 साल का ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट में उभरने वाले सबसे तूफानी खिलाड़ियों में से एक हैं। पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में अपने टेस्ट शतक से सभी को प्रभावित किया। इसके अलावा हाल ही में हुए आईपीएल-12 में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा।  सुनील गावस्कर जैसे क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी ने भी धवन की जगह पंत को शामिल करने की वकालत की थी। गावस्कर ने कहा था कि अगर शिखर धवन चोट से नहीं उबर पाते हैं तो उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

शिखर धवन का वर्ल्ड कप के अहम दौर में चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है। धवन हालांकि इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे। बीसीसीआई को उम्मीद है कि धवन दो से तीन सप्ताह के अंदर चोट से उबर जाएंगे।

केएल राहुल हो सकते हैं ओपनिंग बल्लेबाज

ऐसा माना जा रहा है कि केएल राहुल अगले दो मैचों में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं और फिर उनकी जगह नम्बर-4 पर पंत को मौका मिल सकता है। केएल राहुल के पास आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैचों में ओपनिंग का अच्छा अनुभव है। साथ ही पंत अपनी तेज बैटिंग से मिडिल ऑर्डर को अच्छा सपोर्ट दे सकते हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शिखर धवन चोटिल हो गए थे और फील्डिंग करने भी मैदान पर नहीं उतर सके थे। मंगलवार को धवन के अंगूठे का स्कैन किया गया जिसमें साफ हो गया कि अंगूठे में फ्रेक्चर है। वह अगले तीन हफ्तों के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। 

ऑस्ट्रलिया के खिलाफ मैच के दौरान नाथन कोल्टर नाइल की गेंद पर शिखर धवन के बायें हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। जिसके बावजूद वो खेलते रहे और 109 गेंद में 117 रन की शतकीय पारी खेली। मैच के दौरान भी फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ब्रेक के दौरान उनकी जांच करते रहे। मैच के दौरान उनके अंगूठे पर टेप लगा हुआ देखा जा सकता था और ऐहतियातन ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान उन्होंने फील्डिंग नहीं की। रविंद्र जडेजा उनकी जगह फील्डिंग करने उतरे थे।

Tags :

NEXT STORY
Top