WorldCup2019: धोनी को लेकर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 मई): वर्ल्‍ड कप 2019 को शुरू होने में अब बेहद कम समय बाकी रह गया है इस बीच कप्तान विराट कोहली ने एमएस धोनी लेकर बड़ा बयान दिया है। विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे उन्होंने धोनी की कप्तानी में अपने करियर की शुरुआत की और टीम की कमान उनके हाथों में आई। साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे वह पिछले कुछ सालों में धोनी के करीब आ गए।  

-कोहली ने कहा, मेरा करियर धोनी की कप्तानी में शुरू हुआ और कई लोगों ने मेरी तरह उन्हें पिछले कुछ सालों से करीब से देखा है।  

-कोहली ने कहा कि धोनी के टीम में होने से टीम इंडिया अनुभव के मामले में बाकी टीमों में सबसे ज्यादा धनी नजर आती है।

-उन्होंने कहा कि धोनी के लिए टीम हमेशा बाकी सब चीजों से ऊपर है। चाहे जो भी हो वह हमेशा टीम के बारे में सोचते हैं। उनके पास अनुभव का खजाना है। अभी हाल ही में आईपीएल में वह स्टंप के पीछे शिकार कर मैच बदल रहे थे। 

-कोहली ने एक सवाल के जवाब में कहा कि धोनी जैसे क्रिकेटर की आलोचना करना वास्तव में 'दुर्भाग्यपूर्ण' है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि लोगों में धैर्य की कमी है। एक खराब दिन और लोग बेहिसाब बातें करते हैं। लेकिन तथ्य यह है कि एमएस धोनी खेल के सबसे चतुर लोगों में से हैं। स्टंप के पीछे वह अनमोल हैं। इससे मुझे अपनी चीजें करने की आजादी मिलती है। कोहली ने कहा,चाहे जो भी हो धोनी  हमेशा टीम के बारे में सोचते हैं। उनके पास अनुभव का खजाना है। अभी हाल ही में आईपीएल में वह स्टंप के पीछे शिकार कर मैच बदल रहे थे।