T20 मुंबई लीग:7 लाख रुपए में बिके रहाणे, जानिए रोहित समेत बाकी दिग्गज क्रिकेटरों की कीमत

नई दिल्ली (04 मार्च): वानखेड़े  स्टेडियम में 11 से 21 मार्च तक खेले जाने वाले मुंबई टी-20 लीग के लिए भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे को 7 लाख की कीमत दी गई है, जबकि रोहित शर्मा को 6 लाख रुपये में खरीदा गया है। शर्मा को मुंबई नॉर्थ वेस्‍ट ने अपना आइकन प्‍लेयर बनाया है। इस टूर्नामेंट में रोहित के साथ-साथ मुंबई के अन्य दिग्गज क्रिकेटरों को भी बहुत कम रकम में खरीदा गया है।

मुंबई इंडियस में रोहित के साथी क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव को भी 7 लाख की कीमत दी गई है। रहाणे को मुंबई नॉर्थ और यादव को मुंबई नॉर्थ ईस्‍ट ने अपने आइकन प्‍लेयर के तौर पर खरीदा।टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल ने 5 लाख रुपये में अपना आइकन प्‍लेयर बनाया।

ऑल-राउंडर अभिषेक नायर को मुंबई साउथ ने अपना आइकन प्‍लेयर चुना, इसके लिए उन्‍हें 4 लाख रुपये की रकम अदा की जाएगी। मुंबई के मध्‍य-क्रम के बल्‍लेबाज सिद्धेश लाड़ को मुंबई साउथ सेंट्रल ने 4 लाख रुपये में अपना आइकन प्‍लेयर बनाया।

अपनी कप्‍तानी में अंडर-19 वर्ल्‍ड कप जिताने वाले पृथ्‍वी शॉ को मुंबई नॉर्थ ने 2.80 लाख रुपये में खरीदा। वहीं, पेसर धवल कुलकर्णी को मुंबई नॉर्थ ईस्‍ट ने 1.50 लाख रुपये में अपने पाले में किया। बता दें कि सभी टीमों को एक आइकन प्‍लेयर चुनना था और उपल‍ब्‍ध क्रिकेटर्स में से फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेले पांच खिलाड़ियों को चुनने की शर्त रखी गई थी।

श्रीलंका दौरे के कारण की दिग्गजों का इस टूर्नामेंट में खेल पाना मुश्किल लग रहा है। बता दें कि त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय टीम 6-18 मार्च तक श्रीलंका में रहेगी। मुंबई टी-20 लीग के आयोजकों ने सचिन तेंदुलकर को अपना ब्रॉड एम्बेसडर बनाया है।