श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल पर लगा बॉल टेंपरिंग का आरोप

न्यूज24, नई दिल्ली ( 17 जून ): श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। दिनेश चंडीमल पर वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता 2.2.9 का उल्लंघन करने का आरोप है। 

गौरतलब है कि गेंद से छेड़छाड़ से जुड़े विवाद के कारण दूसरा टेस्ट मैच एक समय अधर में लटक गया था। तीसरे दिन अंपायरों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों पर बॉल को खराब तरीके से चमकाने की वजह से पांच रन पेनल्टी और साथ ही गेंद बदलने का निर्णय किया था।

इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्हें टीम प्रबंधन ने सूचित किया है कि मौजूदा टेस्ट मैच के दौरान किसी भी श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कुछ गलत नहीं किया।

ICC ने टि्वटर के जरिए यह जानकारी दी, जिसमें उसने बताया कि श्री लंका के कप्तान चंडीमल को ICC कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2.2.9 को तोड़ने का दोषी पाया गया है। इससे पहले श्री लंका ने 'गेंद से छेड़छाड़' से जुड़े विवाद के बीच वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 'विरोध के साथ' खेलना जारी रखा।

 दोनों अंपायर मैच में प्रयोग की जा रही गेंद की कंडीशन से संतुष्ट नहीं थे। इससे पहले मैच के तीसरे दिन श्री लंकाई टीम से मैच में अंपायरिंग कर रहे अलीम डार और इयान गाउल्ड ने श्री लंकाई टीम से यह कह दिया था कि वे उसी गेंद से खेल आगे शुरू नहीं कर सकते।