AUSvsIND: सिडनी वनडे में जीरो पर आउट हुए धवन, पूर्व क्रिकेटर्स ने साधा निशाना

न्यूज24 ब्यूरो, मुंबई (12 जनवरी): भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। सिडनी में खेले गए पहले वनडे में धवन पहली ही गेंद पर जेसन बेहरनडॉर्फ का शिकार बन गए। यह पहला मौका है जब धवन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) पर आउट हुए हैं। इस तरह से उनके करियर में वो दाग लग गया है जो आज से पहले नहीं लगा था।

दिलचस्प बात ये है कि बेहरनडॉर्फ ने पहला पहला टी20I विकेट रोहित शर्मा का लिया था। उन्होंने उस दौरान उन्हें LBW आउट किया था और अब पहला वनडे विकेट शिखर धवन का लिया है और उन्हें भी LBW आउट किया है। वैसे पूर्व क्रिकेटर्स ने धवन के हालिया ब्रेक पर तंज कसा है।

कॉमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर ने कहा, "धवन को पिछले महीनों के दौरान ऑस्ट्रेलिया में आराम करने की बजाय भारत में वापस जाकर दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेलनी चाहिए थी क्योंकि आप ऑस्ट्रेलिया में सीधे रेस्ट के बाद आकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते।"इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उन्होंने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 288 का स्कोर बनाया। इस दौरान पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 73, शॉन मार्श ने 54, उस्मान ख्वाजा ने 59 और मार्कस स्टॉयनिस ने 47* रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके।