सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की वॉर्नर ने की बराबरी

नई दिल्ली ( 28 जनवरी ): साल 2016-17 का समय पूरी तरह से विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम रहा और इस समय में एक बार फिर शानदार छठा शतक लगाकर डेविड वॉर्नर ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 4-1 से मात देकर पांच मैचों की सीरीज अपने नाम की। पांचवे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रलिया ने पाकिस्तान को 57 रनों से हराया।

26 जनवरी को खेले गए इस मैच में वॉर्नर ने 179 रनों की शानदार पारी खेली। ये पांचवां मौका था जब वार्नर ने 150 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेली हो और इसी के साथ ही उन्होंने सचिन तेंडुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 5 बार 150 से अधिक रन सचिन के नाम थे।

इन दोनों दिग्गज़ों के अलावा दुनिया का और कोई भी बल्लेबाज 5 बार 150 से ज्यादा रन नहीं बना पाया है। ये ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर भी हो गया है। इस लिस्ट में शेन वॉटसन 185 रनों के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉप पर हैं।

सचिन और वॉर्नर के बाद वनडे की इस लिस्ट में 4-4 बार 150 से अधिक के स्कोर के साथ सनत जयासूर्या, क्रिस गेल और रोहित शर्मा हैं।