मोहम्मद कैफ के इस फोटो पर बढ़ा बवाल, कई लोगों ने कहा 'अधर्मी'


नई दिल्ली (31 दिसंबर): क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर की वजह से कुछ करपंथी उन्हें 'अधर्मी' तक करार देने पर तुले हैं। कैफ को इस तस्वीर पर इतनी ज्यादा सलाहें दी गईं और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया कि उन्हें सफाई देनी पड़ी। कैफ ने कहा है कि इन तस्वीरों को धर्म से ना जोड़ा जाए।


कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए अपनी एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की तो कथित इस्लाम रक्षक उन पर भड़क गए। उनकी इस तस्वीर पर कमेंट किए गए कि कैफ आप का ये काम इस्लाम के अनुकूल नहीं है और आपको इस तरह के पोस्ट और स्टेटमेंट से बचना चाहिए। एक तरफ उनकी आलोचना करने वाले आए तो कुछ समर्थन में भी आ गए साथ ही कुछ लोग आलोचना करने वालों को भला-बुरा भी कहने लगे। कैफ ने ये तस्वीर आज सुबह शेयर की।


तस्वीर पर कुछ लोगों ने कहा कि इससे हमारी तहजीब खराब होती है तो कुछ ने एक्सरसाइज के लिए नमाज पढ़ने की सलाह दी। कुछ लोगों ने कैफ की इस तरह की तस्वीरों को RSS को खुश करने वाला बताया। इसके बाद जब लगातार उनकी तस्वीर पर बहस होती रही तो आखिर उनको खुद इस पर सफाई देनी पड़ी। कैफ ने ट्वीट कर कहा कि अल्लाह तो दिल में होता है इससे क्या फर्क पड़ता है कि आप एक्सरसाइज के लिए जिम जाएं या फिर सूर्य नमस्कार करें।


ये कोई पहला मौका नहीं है कि जब ट्विटर पर किसी सेलिब्रिटी को इस तरह से निशाना बनाया गया हो। हाल ही में क्रिकेटर मोहम्मद शमी को बीवी के साथ तस्वीर पोस्ट करने पर ट्विटर पर मुस्लिम कट्टरपंथियों से काफी कुछ सुनने को मिला था। तब कैफ ने शमी का समर्थन किया था। इससे पहले फिल्म स्टार सैफ अली खान अपने बेटे का नाम तैमूर खान रखने को लेकर हिन्दू कट्टरपंथियों के निशाने पर आए थे।