World cup 2019: रोहित शर्मा आज अपने नाम कर सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड

ROHIT-SHARMA

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(6 जुलाई): भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज आईसीसी वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर अब तक देखा जाए तो वे सात पारियों में 4 शतक लगा चुके हैं और 90 से ज्यादा के औसत से 544 रन भी बनाए हैं। भारत के टूर्नामेंट में कम से कम दो मैच बचे हैं। ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ और एक सेमीफाइनल। इस लिहाज से रोहित अब एक वर्ल्ड कप में तीन अलग-अलग रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड बनाने का मौका

रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में 4 शतक जड़कर कुमार संगकारा के साथ संयुक्त रूप से वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अगर रोहित एक और शतक लगा देते हैं तो वह एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

एक वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने का मौका

रोहित शर्मा इस वर्ल्ड में अब तक 544 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं। उनके पास वर्ल्ड कप इतिहास में एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर (673 रन) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

ये हैं एक वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर-673 रन

मैथ्यू हेडेन-659 रन

महेला जयवर्धने-548 रन

मार्टिन गप्टिल-547 रन

रोहित शर्मा-544 रन

शाकिब अल हसन-542 रन

एक वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण में सबसे अधिक रन बनाने का मौका

रोहित शर्मा के पास सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड कप के एक संस्करण के ग्रुप चरण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बन जाने का मौका होगा। सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण में 586 रन बनाए थे, जबकि रोहित अब तक 544 रन बना चुके हैं।

एक वर्ल्ड कप ग्रुप चरण में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर-586 रन

मैथ्यू हेडेन-580 रन

रोहित शर्मा-544 रन

शाकिब अल हसन-542 रन

डेविड वॉर्नर-516 रन

एरॉन फिंच-504 रन

रोहित शर्मा का श्रीलंका के खिलाफ रहा है अच्छा प्रदर्शन

रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ वनडे में दो दोहरे शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने 2014 में कोलकाता में 264 रन की पारी खेली थी और 2017 में मोहाली में 208 रन बनाए थे। रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ पिछली छह वनडे पारियों में तीन शतक जड़ चुके हैं। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ अपने तीन फिफ्टी प्लस स्कोर को शतक में बदल चुके है।