Blog single photo

अफ्रीका के खिलाफ आज क्लीन स्वीप करने उतरेगी कोहली की विराट सेना

टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम करने की दहलीज पर है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 सितंबर): भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों कि  टी-20 मैचों की सीरीज जीतने की कगार पर है। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय 1-0 से आगे है,  जिसमें एक मैच बारिश के चलते ड्रॉ हो गया था। रविवार को कोहली  की विराट सेना दक्षिण अफ्रीका से इस सीरीज का अंतिम और तीसरा मैच खेलने उतरेगी। भारत को सीरीज सील करने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है। इस मैच के लिए अब विराट की टीम अपने विनिंग कांबिनेशन के साथ उतरेंगे या फिर टीम में कोई बदलाव करेंगे ये देखने वाली बात होगी। हालांकि बेंगलुरू के पिच के मिजाज को देखते हुए टीम में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

टीम के लिए पारी की शुरुआत एक बार फिर से रोहित शर्मा और शिखर धवन के हाथों में ही रहेगी। रोहित का लगातार ना चल पाना टीम के लिए चिंता की बात है तो वहीं धवन अच्छी लय में दिख रहे हैं। तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली खुद होंगे और चौथे नंबर पर शायद एक बार फिर से रिषभ पंत को ही मौका मिले।  हालांकि रिषभ लगातार इस नंबर पर फेल हो रहे हैं ऐसे में वो इस नंबर पर उतरते हैं या नहीं ये देखने वाली बात होगी। वहीं पांचवें स्थान पर श्रेयस अय्यर होंगे।

निचले क्रम में विराट शायद ही कोई छेड़छाड़ करें और छठे स्थान पर हार्दिक पांड्या जबकि उनके बाद कृणाल पांड्या बल्लेबाजी के लिए आएंगे। रवींद्र जडेजा का स्थान इसके बाद आता है। टीम इंडिया शायद वाशिंगटन सुंदर की जगह राहुल चहर को आजमाए। टीम इंडिया में जडेजा व कृणाल के तौर पर पहले ही दो स्पिनर हैं ऐसे में शायद राहुल को आजमाने के ख्याल से इस मैच में मौका मिले। वहीं तेज गेंदबाजी की कमान एक बार फिर से दीपक चहर व नवदीप सैनी के पास ही होगी। दीपक ने मोहाली में 22 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वहीं सैनी आइपीएल के अपने घरेलू मैदान पर अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

भारत का चिन्नास्वामी मैदान पर अभी तक का रिकॉर्ड 50-50 का रहा है। भारत ने इस मैदान पर अब तक कुल चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उसे दो में जीत और दो में हार मिली है। मेजबान भारतीय टीम ने इस मैदान पर 23 मार्च, 2016 को बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में एक रन से और एक फरवरी 2017 को इंग्लैंड को 75 रनों से हराया था। भारत को हालांकि इस मैदान पर पाकिस्तान से 25 दिसंबर, 2012 को पांच विकेट से और 27 फरवरी, 2019 को ऑस्ट्रेलिया से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, क़णाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चहर, नवदीप सैनी, दीपक चहर।

Tags :

NEXT STORY
Top