Blog single photo

IPL 2019: गंभीर, मैक्सवेल सहित दिल्ली डेयरडेविल्स ने इन बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के लिए आज का दिन बहुत गुजरा होगा। गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जितवाया और 2016-17 में प्लेऑफ तक पहुंचाया, लेकिन अपनी दिल्ली के लिए पिछले साल उन्होंने केकेआर का साथ छोड़ दिल्ली डेयरडेविल्स को चुना था। अब दिल्ली ने ही उनसे किनारा काट लिया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 नवंबर): लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के लिए आज का दिन बहुत गुजरा होगा। गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जितवाया और 2016-17 में प्लेऑफ तक पहुंचाया, लेकिन अपनी दिल्ली के लिए पिछले साल उन्होंने केकेआर का साथ छोड़ दिल्ली डेयरडेविल्स को चुना था। अब दिल्ली ने ही उनसे किनारा काट लिया है।

गंभीर का आईपीएल करियर संकट में आ गया है। दरअसल दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें आईपीएल 2019 के लिए रीटेन नहीं किया है। आईपीएल 2018 में बल्ले से निराश करने वाले गंभीर ने पहले 11वें सीजन के बीच में ही कप्तानी छोड़ दी थी और अब फ्रेंचाइजी ने उन्हें रीटेन भी नहीं किया है। दिल्ली की टीम ने जेसन रॉय, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, डेन क्रिश्चियन जैसे सितारों को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

इससे पहले दिल्ली की टीम ने सनराइजर्स से ट्रेड करते हुए अपने तीन खिलाड़ियों के बदले शिखर धवन को एक बार फिर अपनी टीम में शामिल किया था। धवन 2013 से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े थे।

रिटेन किए गए खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, मंजूत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मॉरिस, जयंत यादव, राहुल तिवातिया, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, कागिसो रबादा, ट्रेंट बोल्ट, संदीप लमिचहेन, अवेश खान

रिलीज किए गए खिलाड़ी- गौतम गंभीर, जेसन रॉय, गुरकेरत मान, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शामी, दान क्रिश्चियन, सायन घोष, लिआम प्लंकेट, जूनियर दला, नमन ओझा

Tags :

NEXT STORY
Top