2017 की बेस्ट वनडे टीम का ऐलान, टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली(3 जनवरी): क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2017 की बेस्ट वनडे टीम का ऐलान किया है। चाैंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने अपनी ही टीम के किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वनडे टीम में 2 द.अफ्रीकी और इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों को जगह दी है। टीम में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के 1-1 खिलाड़ी को जगह मिली है। भारतीय क्रिकेट टीम के रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया है।

कोहली को मिली कप्तानी टीम की कमान विराट कोहली को साैंपी गई है। कोहली ने साल 2017 में 26 में से 19 मैच जीते और उनका जीत प्रतिशत 76 फीसदी रहा। रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक को इसलिए ओपनर बनाया है क्योंकि रोहित शर्मा साल 2017 में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे। उनके बल्ले से 6 शतक, 5 अर्धशतक की मदद से 1293 रन निकले। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक साल 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर रहे। डी कॉक ने 53.11 के औसत से 956 रन बनाए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट वनडे प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा(भारत), क्विंटन डी कॉक(द.अफ्रीका), विराट कोहली(कप्तान, भारत), जो रूट(इंग्लैंड), ए बी डीविलियर्स (द.अफ्रीका), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), हार्दिक पांड्या (भारत), लियाम प्लंकेट(इंग्लैंड), ट्रेंट बोल्ट(न्यूजीलैंड), हसन अली(पाकिस्तान), राशिद खान(अफगानिस्तान)।