बेरोजगार होने से बचे ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी!

नई दिल्ली(4 अगस्त): क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ(एसीए) के बीच वेतन को लेकर चल आ रहा झगड़ा समाप्त हो गया है। नए 50 करोड़ डॉलर के करार में महिला और पुरूष सभी खिलाड़यिों को राजस्व का 30 फीसदी हिस्सा मिलेगा।

- सीए और खिलाड़ियों की यूनियन के बीच गुरूवार को हुए इस करार के बाद बंगलादेश दौरा और एशेका सीरीका पर मंडरा रहे खतरे का भी अंत हो गया है।

- इस विवाद ने आस्ट्रेलिया के करीब 230 क्रिकेटरों को पिछले कुछ दिनों से बेरोजगार कर दिया था जिन्होंने बोर्ड के पिछले पांच वर्षीय समझौते को मानने से इंकार कर दिया था जो गत 30 जून ही समाप्त हो चुका है।  

- आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में आए इस भूचाल की भेंट आस्ट्रेलिया ए का दक्षिण अफ्रीका दौरा पहले ही चढ़ चुका है जिसके बाद बोर्ड ने मौजूदा वेतन विवाद को सुलझाने में काफी तेकी दिखाई।

- सीए के मुख्य कार्यकारी जेंम्स सदरलैंड ने मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझे लगता है कि हम अच्छे समझौते के करीब पहुंच गये हैं। यह ऐसा है जिसपर हम दोनों ही पक्ष सहमत हो सकते हैं। नये करार के साथ ही इसका असर भी दिखा और बोर्ड ने साफ कर दिया कि अगस्त-सितंबर में टीम दो टेस्टों के लिये बंगलादेश के दौरे पर तय कार्यक्रम के अनुसार जाएगी और अगले सप्ताह से डारविन में आस्ट्रेलियाई टीम दौरे से पूर्व अभ्यास कैंप के लिये भी एकत्रित होंगे।