टेस्ट सीरीज में जीत के लिए 'श्रीराम' की शरण में ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली ( 17 जनवरी ): भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल इंग्लैंड के साथ वनडे सीरीज खेल रही है। इसके बाद बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आएगी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसकी तैयारी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभी से शुरू कर दी है।


कंगारू टीम ने अपने स्पिन अटैक को धारदार बनाने और भारत को उसी के घर में हराने के लिए दो भारतीयों की मदद लेने का फैसला किया है। एक, जो भारत के लिए खेला और दूसरा, जो भारतीय मूल का है। जी हां, इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर और भारत के लिए वनडे खेले श्रीराम को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपना स्पिन बॉलिंग कंसल्टेंट बनाया है।


40 साल के श्रीराम भारत के लिए 2000 से 2004 के बीच आठ वनडे खेले हैं। जिसमें उन्होंने 9 विकेट भी लिए। श्रीधरन को टेस्ट मैचों का कोई एक्सपीरियंस नहीं है। पिछले साल जब ऑस्ट्रेलियाई टीम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत और फिर श्रीलंकाई दौरे पर गई थी, तब भी श्रीराम उनके कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे। वह 29 जनवरी से दुबई में टीम के ट्रेनिंग कैंप का भी हिस्सा होंगे। ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे से पहले दुबई में ट्रेनिंग कैंप की योजना बनाई है।


आपको बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने भारत आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 2004 के बाद से भारत में कोई भी टेस्ट मैच नहीं जीता है।