विराट कोहली के फिटनेस का ये है राज, खाने का ये है मेनू

नई दिल्ली ( 9 नवंबर ): भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय अपने करियर के टॉप फॉर्म में हैं। टेस्ट हो, वनडे या फिर टी20, विराट बल्ला धुंआधार चल रहा है। विराट लगातार कई रिकॉर्ड्स अपने करते जा रहे हैं, लेकिन उनको इस शिखर पर पहुंचने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े। खेल के मैदान पर ही नहीं, बल्कि इसके अलावा भी, विराट खुद को चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

विराट कोहली ऑफ सीजन रोजाना 4 घंटे से ज्यादा समय तक जिम में समय बिताने वाले विराट कोहली पिच पर सुपरस्टार हैं और अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए अपनी डाइट पर पूरा ध्यान देते हैं।

हाल ही में एक चैट शो के दौरान उन्होंने फिटनेस को लेकर अपने प्यार को जाहिर किया था। फिटनेस के लिए उन्होंने अपना फेवरेट बटर चिकन चार साल से छुआ तक नहीं और मीठे के शौकीन रहे कोहली अब मीठे पकवानों से भी दूरी बनाए हुए हैं।

कोहली के मुताबिक जब क्रिकेट सीजन चलता है तो वे डेढ़ घंटे जिम करना पसंद करते हैं और ऑफ सीजन में चार घंटे जिम में बिताते हैं। ये उनका खुद से कमिटमेंट है।

ब्रेकफास्ट कोहली का दिन आमलेट, तीन एग व्हाइट्स, एक पूरा अंडा, काली मिर्च और चीज के साथ पालक से शुरू होता है।

लंच ग्रील्ड बेकन, ग्रील्ड मछली, स्मोक्ड सैल्मन, पपीता। जब ट्रेनर उन्हें मसल्स बढ़ाने को कहते हैं तो वे रेड मीट की मात्रा बढ़ा देते हैं। अन्यथा, लंच में ग्रील्ड चिकन, मैश आलू और पालक खाते हैं। जब वे खेलते हैं तो वे वाटरमैलन लेना पसंद करते हैं। उनका कहना है, 'मैं अच्छी-खासी मात्रा में चीज खाता हूं। मैं अपने साथ होटल में नट बटर और ग्लूटन फ्री ब्रेड भी रखता हूं। '

डिनर अधिकांश समय सी फूड ही लेते हैं।