पीएम मोदी और उमा भारती की जाति वाले बयान पर सीपी जोशी की सफाई, कहा- BJP ने किया गलत इस्तेमाल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 नवंबर): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री मोदी और उमा भारती की जाति पर सवाल उठाए हैं।  राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने अपने विधानसभा क्षेत्र नाथद्वारा में एक सभा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उमा भारती की जाति और धर्म पर सवाल उठाते हुए दोनों पर निशाना साधा। चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 'उमा भारतीजी की जाति मालूम है किसी को ? ऋतंभरा की जाति मालूम है किसी को क्या ? इस देश में धर्म के बारे में कोई जानता है तो पंडित जानते हैं। अजीब देश हो गया। इस देश में उमा भारती लोधी समाज की हैं, वह हिंदू धर्म की बात कर रही हैं। साध्वीजी किस धर्म की हैं? वह हिंदू धर्म की बात कर रही हैं। नरेंद्र मोदीजी किसी धर्म के हैं, हिन्दू धर्म की बात कर रहे हैं। 50 साल में इनकी अक्ल बाहर निकल गई।'सीपी जोशी के इस बयान पर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताई। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा कि सीपी जोशी का बयान हैरान करने वाला है। उन्होंने कहा कि  सीपी जोशी को धर्म के बारे में ऐसी बात नहीं करनी चाहिए।

इसके बाद सीपी जोशी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि बीजेपी ने मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया है, मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी ने बुधवार को कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनवाएगी। जोशी ने नाथद्वारा में कहा, भारतीय जनता पार्टी चुनावी मौसम में राम मंदिर का मुद्दा उठाकर लोगों को भ्रमित कर रही है। इस मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस भव्य मंदिर बनाएगी। जोशी ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी देश के लोगों को भ्रमित कर वोट लेना चाहती है।