डॉक्टर को थप्पड़ मारने के मामले में मीका सिंह को कोर्ट का समन

नई दिल्ली (29 जनवरी) :  बॉलिवुड के जानेमाने गायक मीका सिंह को दिल्ली की एक अदालत ने समन किया है। समन एक डॉक्टर की तरफ से दायर 50 लाख रुपए के मानहानि मामले में किया गया है। डॉक्टर्स की ओर पिछले अप्रैल में दिल्ली आयोजित एक कार्यक्रम में एक डॉक्टर को थप्पड़ मारने और उनकी छवि खराब करने के मामले में ये केस दायर किया गया है।

अतिरिक्त जिला न्यायाधीश डी. के. जंगाला ने अमरीक सिंह उर्फ मीका को डॉ. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. श्रीकांत की तरफ से दायर याचिका मामले में 30 जनवरी के लिए तलब किया है।

चिकित्सक ने आरोप लगाए थे कि गायक ने उन्हें दिल्ली नेत्ररोग सोसायटी के तीन दिवसीय सम्मेलन के तहत आयोजित लाइव कंसर्ट में थप्पड़ मारे। अदालत ने पहले भी गायक को समन किया था। अदालत को सूचित किया गया कि भेजा गया समन वापस आ गया क्योंकि गायक की बहन ने अधिकारियों से कहा कि वह घर पर नहीं हैं। न्यायाधीश ने कहा,‘रिपोर्ट को देखते हुए बचाव पक्ष (सिंह) को नया समन जारी किया जाए। प्रतिवादी के यहां समन चिपका दिया जाए अगर वह उपलब्ध नहीं हैं या समन लेने से इंकार करते हैं या उनका घर बंद है।’

वकील अहमद शहरोज और राजेश कुमार के माध्यम से दायर याचिका में चिकित्सक ने कहा कि 11 अप्रैल 2015 को वह समारोह स्थल पर नृत्य कर रहे थे लेकिन सिंह ने स्टेज से बिना कारण उनकी तरफ उंगलियां दिखानी शुरु कीं और गाली देते हुए उनसे किनारे जाने को कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि शिकायतकर्ता ने जब सिंह के ‘तानाशाही और असंसदीय एवं गाली गलौज की भाषा” की तरफ ध्यान नहीं दिया तो प्रतिवादी क्रुद्ध हो गये। अपने बाउंसर को निर्देश दिया कि चिकित्सक को खींचकर स्टेज पर लाए। आवेदन में कहा गया है,‘उनके दो बाउंसर नीचे आए और उनका कॉलर पकड़कर स्टेज पर ले गये।