पोप फ्रांसिस ने पहली बार प्‍लेन में कराई शादी, तस्‍वीरें हुईं वायरल

नई दिल्ली (20 जनवरी): पोप फ्रांसिस ने अपने चिली दौरे के दौरान हवाई सफर के बीच एक जोड़े की शादी करा दी। प्‍लेन में उस वक्‍त के नजारे का आप बखूबी अंदाजा लगा सकते हैं। पोप फ्रांसिस ने जिस जोड़े की शादी कराई, वो फ्लाइट अटेंडेंट थे। पाउला पोडेस्‍ट रुइज और कार्लोस क्‍यूफार्डी एलोरिगा की शादी हमेशा लोगों को याद रहेगी। 

पाउला पोडेस्‍ट रुइज(39) और कार्लोस क्‍यूफार्डी एलोरिगा(41) इस फ्लाइट में बतौर क्रू मेंबर तैनात थे. दोनों की आठ साल पहले शादी हो चुकी थी, पर दोनों की शादी की रस्‍म सेंटिंगो के एक चर्च में पूरी नहीं हो सकी थी। ऐसा 2010 में आए भूकंप की वजह से हुआ था।

जब इन दोनों ने पोप को फ्लाइट में देखा तो पोप से आग्रह करने लगे कि वे उन्‍हें आशीर्वाद दें। पर उसके बाद जो हुआ उसका अंदाजा शायद उन्‍हें भी नहीं था। क्‍यूफार्डी ने बताया, 'हमने उन्‍हें बताया कि हम पति-पत्‍नी हैं। हमारी दो बेटियां हैं और हम उनसे आशीर्वाद पाना चाहते हैं। अचानक ही उन्‍होंने हमसे पूछा कि क्‍या हमारी शादी चर्च में हुई है?' तब कपल ने बताया कि 2010 में आए भूकंप के कारण चर्च को हानि पहुंची थी और उनकी शादी चर्च में नहीं हो सकी थी. ये सुनते ही पोप ने कहा, 'क्‍या तुम चाहते हो कि मैं तुम्‍हारी शादी करा दूं?' तब पोडेस्‍ट ने कहा, हां, क्‍यों नहीं।

फिर पोप ने प्‍लेन के आगे के हिस्‍से में जाकर दोनों की शादी कराई। विटनेस बने लतम एयरलाइंस के प्रेसिडेंट इगनेशियो क्‍यूटो। यहीं नहीं पोप ने दोनों को एक मैरिज सर्टिफिकेट भी साइन करके दिया।