नोटबंदी: 500 रुपये में ही हो गई इस जोड़े की शादी

नई दिल्ली(25 नवंबर): कालेधन को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 500 और 1000 रुपये के नोट बैन करने के फैसले की वजह से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।  सबसे ज्यादा परेशानी उनको हो रही है जिनके घर में शादी है। नोटबंदी के कारण गुजरात के सूरत में ऐसी शादी हुई जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।   - नोटबंदी की वजह से कैश की कमी के कारण सूरत में एक शादी महज 500 रुपये में ही निपट गई। जी हां सुनने में ये थोड़ा अजीब लग रहा है, लेकिन यही सच है।

- नोटबंदी के कारण पर्याप्त मात्रा में कैश ना होने की वजह से एक जोड़े को केवल 500 रुपये के अंदर ही अपनी शादी निपटानी पड़ी।   - इस शादी में आए मेहमानों को दावत के रूप में 56 तरह के पकवानों की जगह केवल चाय और पानी से ही काम चलाना पड़ा। कैश ना होने की वजह से मेहमानों के लिए कई तरह का खाना नहीं बनाया जा सका था, जिस वजह से मेहमान केवल चाय और पानी ही पीकर चले गए।   -सूरत की 500 रुपये की शादी की दुल्हन का कहना है, 'हमें पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले से काफी परेशानी हुई थी, क्योंकि हमारी शादी सेट हो चुकी थी. उसके बाद हमने शादी को कम से कम खर्चे में निपटाने का फैसला लिया और बिना किसी शोबाजी के मेहमानों को केवल चाय-पानी ही दिया।'

- इस मामले में दूल्हे का कहना है कि क्योंकि शादी तय हो चुकी थी, कैंसिल करना मुश्किल था, इसलिए ग्रैंड शादी का प्लान ही कैंसिल कर दिया और चाय-पानी वाली शादी आयोजित करने का फैसला किया।   - बता दें कि नोटबंदी के फैसले के बाद से जिसके घर में शादी है या जिनकी शादी होने वाली है उन्हें खासी दिक्कत हो रही है। हालांकि लोगों की परेशानी को देखते हुए सरकार ने शादी वालों के लिए 2.50 लाख रुपए निकालने की छूट दी है, लेकिन यह सिर्फ कार्ड दिखाने भर से नहीं हो पाएगा।