अमेरिकी एयरलाइन ने शादी करने जा रहे जोड़े को विमान से उतारा

नई दिल्ली ( 18 अप्रैल ): अभी हाल ही में एक व्यक्ति को विमान से घसीटकर उतारने का मामले सामने आया था और यह मामला अभी ठंठा भी नहीं हुआ था। एक बार फिर अमेरिकी एयरलाइंस में इसी तरह का एक और मामला सामने आ गया।


इस बार शादी करने जा रहे एक जोड़े को विमान से उतार दिया गया। उनका अपराध सिर्फ इतना था कि वे बिना इजाजत दूसरी खाली सीट पर बैठ गए थे। यह जोड़ा शादी करने कोस्टारिका जा रहा था।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माइकल हॉल और उनकी मंगेतर अंबर मैक्सवेल के साथ यह घटना शनिवार घटी। दोनों को ह्यूस्टन एयरपोर्ट पर विमान से उतार दिया दिया। यूनाइटेड एयरलाइंस ने बयान में कहा कि ये लोग दूसरे क्लास की सीट पर बैठने की कोशिश कर रहे थे।


दोनों से चालक दल ने कई बार अपनी सीट पर बैठने को कहा, लेकिन उन्होंने निर्देशों का पालन नहीं किया। इसके बाद स्टाफ ने उन्हें विमान से उतरने को कहा। जोड़े को रात में ठहरने के लिए रियायती होटल और रविवार सुबह की उड़ान के लिए दोबारा टिकट बुक कराने का प्रस्ताव दिया गया था।


हालांकि हॉल और मैक्सवेल का कहना है कि वे जब अपनी सीट पर पहुंचे तो वहां कोई दूसरा यात्री सो रहा था। इसलिए हम उसी क्लास की दूसरी खाली सीटों पर बैठ गए। हमें लगा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हम कोई प्रथम श्रेणी की सीट पर नहीं बैठ थे।