पंजाब में घुसे जैश के 6 आतंकी, नापाक साजिश रचने की फिराक में: खुफिया इनपुट

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 नवंबर): पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग ने गुरुवार को राज्यभर की पुलिस को अलर्ट भेजा। विभाग के मुताबिक, पंजाब में इस वक्त जैश-ए-मोहम्मद के करीब 6-7 आतंकी मौजूद हैं। काउंटर इंटेलिजेंस इंस्पेक्टर जनरल ने एक पत्र जारी कर कहा कि ये आतंकी फिरोजपुर इलाके में हो सकते हैं और ये शायद दिल्ली की तरफ जाने की योजना बना रहे हैं। खुफिया इनपुट में यह भी कहा गया है कि हो सकता है कि पाकिस्तान से आए ये आतंकी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हों। रिपोर्ट में बताया गया है कि ये आतंकी फिरोजपुर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक काउंटर इंटेलिजेंस इंस्पेक्टर जनरल द्वारा जारी पत्र में कहा गया है, 'कम से कम 6 से 7 आतंकवादी कथिततौर पर पंजाब में मौजूद हैं। इनके फिरोजपुर इलाके में होने की संभावना है। ये पंजाब से दिल्ली की तरफ बढ़ने की प्लानिंग कर रहे हैं।' नोट में प्रशासन से सुरक्षा चाक-चौबंद करने को कहा गया है खासतौर से बॉर्डर और राज्य के चेक पॉइंट्स पर।नोट के मुताबिक, 'भारत-पाकिस्तान सीमा पर सेकंड लाइन ऑफ डिफेंस की समीक्षा कर इसे और मजबूत करने की जरूरत है। इसके साथ ही BSF और दूसरे पुलिस/डिफेंस प्रतिष्ठानों के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।' आपको बता दें कि यह खुफिया अलर्ट ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही माधोपुर इलाके के पास चार लोग गनपॉइंट पर एक टैक्सी लेकर फरार हो गए थे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि 2016 में हुए पठानकोट एयरबेस हमले की तरह कोई अटैक करने की साजिश हो सकती है।

पठानकोट जैसे हमले की आशंका

माधोपुर इलाके से बुधवार को ही चार संदिग्धों ने बंदूक की नोक पर एक इनोवा हथिया ली थी। इन लोगों ने जम्मू-कश्मीर रेलवे स्टेशन से मेजर सर्बजीत सिंह के नाम से टैक्सी बुक की थी और कोई आईडी प्रूफ नहीं दिया था। सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति आर्मी कैप में नजर आया था। इसके बाद पठानकोट जैसे हमले की आशंका जाहिर की जा रही है। राज्य से जम्मू-कश्मीर और हिमाचल की ओर जाने वाले रास्तों पर निगरानी बढ़ा दी गई है।