सुसाइड प्वाइंट बना ये रेस्त्रां, छत से कूदकर 6 लोग दे चुके हैं जान

नई दिल्ली (19 जनवरी): लंदन में एक रेस्त्रां के 80 फीट ऊंचे रूफ गार्डन से गिरने पर 29 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। इस प्रतिष्ठित रेस्त्रां कॉक डीअर्जेंट में साल 2007 से यह छठी इस तरह की मौत की घटना है। ब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स के नाम का खुलासा अभी नहीं हुआ है। माना जा रहा है, कि वह क्वीन विक्टोरिया स्ट्रीट को ऊपर से देखने के लिए बने प्लेटफॉर्म से रविवार शाम करीब 4 बजे गिर गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। स्टाफ के सदस्यों को पुलिस के मौके पर पहुंचने तक घटना के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी।

ईवनिंग स्टैंडर्ड से बातचीत करते हुए एक अज्ञात डाइनर ने बताया, ''हम अपने कोट्स कलैक्ट कर रहे थे। तभी एक पुलिसकर्मी अंदर आया और रिसेप्शन पर लड़की से पूछा कि क्या वह मैनेजर से बात कर सकता है।'' उसने बताया, ''वहां कोई भी बतंगड़ नहीं हुआ, हमें केवल इसी वजह से पता चला क्योंकि हम तब दरवाजे पर खड़े थे, जब पुलिस ऑफिसर वहां आया। मुझे संदेह है कि किसी और डाइनर या बार में मौजूद लोगों को इस बारे में पता चला हो।''  डाइनर ने बताया, ''जब हम स्ट्रीट लेवल पर गए, वहां शख्स के चारों ओर पैरामेडिक्स थे। रोड बंद हो गई थी। यह बेहद दुखद है।'' लंदन पुलिस ने जांच शुरू करने के बाद सड़क बंद कर दी थी, जबकि शख्स की मौत संदिग्ध नहीं मानी जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सिटी वर्कर्स के बीच लोकप्रिय 'कॉक डीअर्जेंट' रेस्त्रां के रूफ गार्डन से पिछले सालों में कई आत्महत्याएं हो चुकी है। साल 2013 में, 6 फीट के हाई बैरियर्स खड़े किए गए। साथ ही सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया। इसके अलावा टैरेस पर अकेले होने पर पूछताछ भी की जाती थी। इन सभी उपायों के बाद भी 39 वर्षीय रेस्त्रां के आलोचक विल्केस मैकडर्मिड ने फरवरी 2015 में टैरेस से कूदकर आत्महत्या कर ली। विल्केस अवसादग्रस्त था।