संघ आफिस पर तिरंगा फहराने गए कांग्रेसियों को कराया नाश्‍ता

भोपाल (22 फरवरी): कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने इंदौर और भोपाल में आरएसएस के दफ्तरों पर तिरंगा फहराने की कोशिश की। दिलचस्प बात यह रही कि इस बात का स्वयंसेवकों ने कोई विरोध नहीं किया बल्कि पहले तो टीका लगाकर कांग्रेसियों का स्वागत किया, फिर नाश्ता करा के खुद जाकर झंडा फहराने दिया।

इंदौर में प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव और विधायक जीतू पटवारी झंडा फहराने पहुंचे थे। पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि उनका विरोध होना, लेकिन ऐसा बिल्‍कुल नहीं हुआ। जैसे ही वह लोग यहां पर पहुंचे स्वयंसेवकों ने उनका स्‍वागत किया और फिर नाश्‍ता भी कराया। इसी के साथ इंदौर में रामबाग में सोमवार को आरएसएस कार्यालय अर्चना पर भगवा झंडे के साथ-साथ तिरंगा भी लहराया।

हालांकि पुलिस को जब इस बात की भनक लगी कि कांग्रेसी संघ दफ्तर पर तिरंगा फहराने जा रहे हैं तो किसी आशंका के चलते पहले तो उन्होंने कार्यकर्ताओं को रास्ते में ही रोक लिया। इस पर गुस्साए कार्यकर्ताओं ने संघ प्रमुख मोहन भागवत का पुतला जलाया और जमकर संघ और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की। तत्पश्चात जब कांग्रेसियों ने संघ के दफ्तर के पास धरना भी दिया। बाद में पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।