कल मंदसौर जाएंगे राहुल गांधी, मृतक किसानों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली ( 7 जून ): मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में आंदोलकारी किसानों पर पुलिस फायरिंग में करीब 6 किसानों की मौत हो गई है जबकि 6 किसान घायल हो गए हैं। किसान आंदोलन हिंसक होने की वजह से प्रशासन ने पिपल्या मंडी पुलिस थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। इसके साथ ही जिले के अन्य इलाकों में निषेधात्मक आदेश लागू किया गया है।

राहुल गांधी गुरुवार को मंदसौर जाएंगे और वह फायरिंग में मारे गए किसानों के घरवालों से मिलेंगे। राहुल उदयपुर के रास्ते मध्यप्रदेश में प्रवेश करेंगे। यहां वे किसानों से मुलाकात भी करेंगे।


कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इससे पहले बीजेपी सरकार पर देश के किसानों के साथ 'युद्ध' करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'यह सरकार हमारे देश के किसानों के साथ युद्ध कर रही है।' अगले ट्वीट में राहुल ने सवाल पूछते हुए कहा, 'बीजेपी के न्यू इंडिया में हक मांगने पर हमारे अन्नदाताओं को गोली मिलती है?


राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने बुधवार को आधे दिन प्रदेश बंद का आह्वान किया है। बंद को देखते हुए इंदौर पुलिस-प्रशासन ने हाईवे, मुख्य मार्ग और शहर में एंट्री प्वाइंट्स पर 1100 से ज्यादा जवानों को तैनात किया है। ये जवान शहर में दूध-सब्जी लाने वालों की सुरक्षा करेंगे।