बेंगलुरु: तंजानिया की स्टूडेंट के कपड़े फाड़े, राहुल ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली (4 फरवरी): बेंगलुरु में रोड एक्सीडेंट के बाद भीड़ ने एक तंजानियाई स्टूडेंट की कथित तौर पर पिटाई की और उसके कपड़े फाड़ डाले। इस मामले में ताजा खबर यह है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी की सरकार से रिपोर्ट मांगी है। 

जानकारी के मुताबिक, रविवार को बेंगलुरु के गणपतिनगर में सूडान के एक स्टूडेंट ने कार से एक कपल को टक्कर मार दी थी। इसमें सबीन ताज नाम की एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि उसके पति सनुल्लाह जख्मी हो गया।

इसके बाद भीड़ ने कार से लड़के और उसके साथ बैठी तंजानियाई लड़की (21 साल) को उतार कर कार में आग लगा दी। लोगों ने सूडानी लड़के पर शराब पीकर खतरनाक तरीके से कार चलाने का आरोप लगाया।

लड़की के मुताबिक भीड़ ने उसके साथ बदतमीजी की और उसके कपड़े भी फाड़ दिए। लड़की के मुताबिक उसे अर्धनग्न कर भीड़ ने परेड भी करवाई।

एक लड़के ने जब उसका शरीर ढकने की कोशिश की तो उसे भी मारा गया। विक्टिम की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट में दर्ज कर ली है। उधर, सूडानी स्टूडेंट मोहम्मद अहद को अरेस्ट किया गया है। कार जलाने के मामले में भीड़ के खिलाफ भी केस फाइल किया गया है।

उधर, भारत सरकार के सामने, तंजानिया की ओर से मामला उठने के बाद सुषमा स्वराज ने इसे शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा,'हम शर्मनाक घटना से बेहद दुखी हैं।'