कांग्रेस का केंद्र पर बड़ा हमला, यूपी BJP दफ्तर पहुंचे 3 करोड़ कैश

नई दिल्ली (29 दिसंबर): कड़ाके की सर्दी के बीच नोटबंदी के मुद्दे पर दिल्ली में सियासी गर्मी अपने परवान पर है। इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष खासकर कांग्रेस के बीच सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार जहां नोटबंदी को भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ बड़ा अभियान बता रही है वहीं कांग्रेस इसे बीजेपी के सहयोगी रहे उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए पीएम मोदी की ओर से उठाया गया कदम बता रही है।

इसी मुद्दे पर एकबार फिर कांग्रेस ने आज केंद्र सरकार पर हमला बोला है। दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि एक तरफ पीएम मोदी कैशलेस इकॉनमी की बात करते हैं और दूसरी तरफ बीजेपी कैश में अपने पार्टी दफ्तर तक पैसे पहुंचा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी पर लखनऊ दफ्तर में 3 करोड़ रुपये कैश में पहुंचाए गए।

सुरजेवाला ने पीएम मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी घेरा। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में दो कारों से 3 करोड़ रुपये पकड़े गए, पुलिस कार को पुलिस स्टेशन ले गई। बाद में बीजेपी नेता अशोक मोंगा अमित शाह का एक लेटर लेकर वहां पहुंचे जिसमें लिखा था कि यह पैसा बीजेपी मुख्यालय से लखनऊ कार्यालय भेजा जा रहा था।

कांग्रेस प्रवक्ता ने सवाल किया है कि जब मोदीजी चाय तक के लिए डिजिटल पेमेंट्स की बात करते हैं, तो पार्टी दफ्तर में 3 करोड़ रुपये कैश में क्यों ट्रांसफर किए गए ? नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसते हुए सुरजेवाला ने कहा कि रामचंद्र कह गए सिया से ऐसा कलयुग आएगा, मेहनतकश खड़ा होगा लाइन में और बेईमान का कर्ज चुकाएगा।