यूपी में कांग्रेस-सपा का होगा गठबंधन: गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली ( 17 जनवरी ): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होगा। कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने इसका एलान किया। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होगा। उन्होंने कहा कि दोनों दल गठबंधन के तैयार हैं। इससे पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी गठबंधन को लेकर सकारात्मक संदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि जल्द ही गठबंधन का ऐलान कर दिया जाएगा।

शीला दीक्षित ने कहा कि वह सीएम पद की उम्मीदवारी से अपना नाम बिना किसी परेशानी के वापस लेती हैं, क्योंकि सीएम पद के लिए दो उम्मीदवार नहीं हो सकते। शीला ने कहा कि अखिलेश होंगे सीएम पद का चेहरा। इससे पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी गठबंधन को लेकर सकारात्मक संदेश दिया था।उन्होंने भी कहा था कि कुछ ही दिनों में सपा-कांग्रेस में गठबंधन का ऐलान कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि गुलाब नबी आजाद ने इससे पहले आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच घंटों वार्ता चली। माना जा रहा है कि सपा-कांग्रेस और आरएलडी मिलकर यूपी में महागठबंधन बना सकते हैं।