कांग्रेस ने 57000 करोड़ रुपए की सब्सिडी का किया दुरुपयोग: पीएम मोदी

नई दिल्ली ( 6 नवंबर ): हिमाचल प्रदेश के चुनावी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर प्रदेश की सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कांग्रेस को गरीबों का हक मारने वाली और देश में भ्रष्टाचार करने वाली सबसे बड़ी पार्टी बताया। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने केंद्र की पिछली कांग्रेस नीत सरकारों पर 57000 करोड़ रुपए की सब्सिडी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने इस दुरुपयोग को रोक दिया है और अब जनता के कल्याण के लिए पैसे का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारी नीति ने अब लू खटोस को बंद कर दी है। कांग्रेस के नेता इस सहन नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए वो मुझ पर हमला कर रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि सब्सिडी के नाम पर बिचौलियों ने खजाना लूट लिया। उन्होंने कहा, 'बिचौलियों ने सब्सिडी के 57 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक लूट लिए। मोदी ने ये सब रोक दिया और अब इस पैसे को जनता के कल्याण के लिए खर्च किया जा रहा है।' मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी के इस बयान का ज़िक्र भी किया कि दिल्ली से एक रुपया जाता है तो गांवों तक केवल 15 पैसे पहुंचते हैं। मोदी ने कहा कि राजीव गांधी ऐसा कहकर महज़ उस तस्वीर को पेश कर रहे थे जो कांग्रेस ने देश चलाते समय किया।