कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 218 उम्मीदवारों की सूची

नई दिल्ली (15 अप्रैल): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 218 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया गया है। सीएम सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ेंगे वहीं सिद्धारमैया के बेटे डॉ. यतींद्र वरुणा सीट से लड़ेंगे।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शुक्रवार को दो बार बैठक हुई, जिनमें सदस्यों ने घंटों तक उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा की लेकिन उनके बीच सहमति नहीं बन पायी। समिति ने आज फिर बैठक करने का निर्णय किया।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी 72 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर चुकी है। कर्नाटक में भाजपा का सीएम चेहरा येदियुरप्पा हैं, वे शिकारीपुरा से चुनाव में उतरेंगे। बता दें कि राज्य की 224 सीटों के लिए एक फेज में 12 मई को मतदान होगा। 15 मई को नतीजे आएंगे। बता दें कि अभी कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है और सिद्धारमैया सीएम हैं।

कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी। वर्तमान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास 122 सीटें हैं, जबकि बीजेपी के पास 43 और जेडीएस के पास 37 सीटें हैं।

Congress releases list of 218 candidates for upcoming #Karnataka assembly elections pic.twitter.com/060WNNryBC

— ANI (@ANI) April 15, 2018