कांग्रेस का बड़ा हमला, अगर झूठे वादों से पेट भरता, तो मोदी पूरी दुनिया का पेट भर चुके होते

नई दिल्ली(5 अक्टूबर): जीडीपी पर पीएम मोदी के कड़े जवाब के बाद कांग्रेस ने अब केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हमला करते हुए कहा कि अगर झूठे वादों से लोगों का पेट भर जाएगा तो मोदी पूरी दुनिया का पेट भर चुके होते। कांग्रेस का ये हमला पीएम मोदी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद जीडीपी में कैश का अनुपात 9 प्रतिशत पर आ गया है। 8 दिसंबर 2016 से पहले यह 12 प्रतिशत था। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार में 6 वर्षों के दौरान 8 बार एेसा हुआ, जब जीडीपी 5.7 प्रतिशत या इससे कम थी। पहली बार एेसा नहीं हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को निराशा फैलाए बिना नींद नहीं आती। एेसे लोगों की पहचान हमने कर ली है।   

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा है कि अगर ये ड्रामा सच होता तो अच्छे दिन आ गए होते। लोगों का कहना है कि उनका बिजनस खत्म हो चुका है सिर्फ शब्द बाकी हैं। क्या ये सच नहीं कि नोटबंदी से भारतीय इकॉनोमी को 3 लाख करोड़ का नुकसान हुआ। सुरजेवाला ने पूछा कि क्या ये सच नहीं है कि जीडीपी का ग्रोथ रेट 9.2 फीसदी से गिरकर 5.7 फीसदी पर आ गया है। क्या ये भी सच नहीं है कि आरबीआई ने कहा कि भारत इकनॉमिक स्लोडाउन की ओर बढ़ रहा है।  सच्चाई ये है कि लोगों की नौकरी जा रही है। हर सेक्टर में स्लोडाउन है। अब समय है प्रदर्शन करने का ये नाश करने का। 

आपको बता दें बुधवार को पीएम मोदी ने दिल्ली में इंस्टिट्यूट अॉफ कंपनीज सेक्रेटरीज अॉफ इंडिया (आईसीएसआई) के गोल्डन जुबली समारोह के दौरान लोगों को संबोधित किया। यहां पीएम ने अर्थव्यवस्था को लेकर पिछले दिनों हुई आलोचना पर अपना पक्ष रखा।