पीएम मोदी सोते-जागते राहुल गांधी का नाम ले रहे, आखिर उनकी समस्या क्या है: राजीव शुक्ला

नई दिल्ली(4 दिसंबर): कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव में राहुल गांधी ने सोमवार को नामांकन भर दिया। सीनियर लीडर कमलनाथ, शीला दीक्षित, मोतिलाल वोरा, तरुण गोगोई राहुल के नाम के प्रस्तावक बने। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस के सांसद राजीव शुक्ला ने पीएम मोदी पर निशाना साधा।

-उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की समस्या क्या है। आखिर क्यों सोते-जागते, खाते-पीते वे राहुल गांधी का ही नाम ले रहे हैं। कांग्रेस पार्टी में चुनाव हो रहे हैं नए अध्यक्ष आ रहे हैं फिर उन्हें क्यों परेशानी हो रही है। 

-राहुल के नामांकन पर मनमोहन सिंह ने कहा, "19 साल तक सोनिया गांधी ने कांग्रेस को लीड किया। राहुल गांधी कांग्रेस के चहेते हैं, अब उनकी अगुआई में पार्टी महान परंपरा को आगे बढ़ाएगी।"

-नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, "राहुल भाई कांग्रेस के खास हैं। लीडर वो है, जो मुश्किल वक्त में लड़े। 100 भेड़ों के आगे एक शेर लगा दो तो भेडें शेर हो जाती हैं। 100 शेरों के आगे एक भेड़ लगा तो शेर ढेर हो जाते हैं। यहां शेर नहीं बब्बर शेर है।" 

- कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, ''अगर कोई चुनाव में शामिल होना चाहता है तो इसके लिए आजाद है। चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से हो रहा है। प्रधानमंत्री को कांग्रेस के आंतरिक मामले में दखल देने की कोई जरूरत नहीं है।''

- पार्टी के सीनियर लीडर कमलनाथ से इलेक्शन की प्रॉसेस पर उठाए जा रहे सवालों पर मीडिया ने जवाब मांगा। कमलनाथ ने कहा, "क्या बीजेपी के प्रेसिडेंट चुने गए थे? क्या नितिन गडकरी को बैलट प्रॉसेस से चुना गया था? पहले उनसे जाकर पूछो।"

- कांग्रेस के सीनियर लीडर डॉ. करण सिंह ने कहा, "सोनिया जी कांग्रेस को नई ऊंचाइयों पर ले गईं। उनकी लीडरशिप में हम कई इलेक्शन जीते। अब राहुल गांधी की जिम्मेदारी है कि वे पार्टी को आगे ले जाएं।"