दिल्ली: कांग्रेस की ‘लोकतंत्र बचाओ‘ रैली, मोदी सरकार पर जमकर बरसीं सोनिया

नई दिल्ली(6 मई) अगस्ता वेस्टलैंड, उत्तरांखंड और अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के खिलाफ आज दिल्ली में कांग्रेस ने 'लोकतंत्र बचाओ नाम से मार्च निकाला।  इस मार्च में सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया। सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

ये रैली जंतर मंतर से संसद भवन तक पहुंचेगी। कांग्रेस की इस रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मनमोहन सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी है। रैली की शुरूआत सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मनमोहन सिंह के भाषण के साथ हुई।

सोनिया गांधी ने क्या कहा

सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी में सत्ता की भूख बढ़ती जा रही है जिसके चलते वो राज्यों में कांग्रेस की सरकार को धन बल का प्रयोग कर गिरा रही है। अपनी नाकामियों से ध्यान भटकाने के लिए सरकार विपक्ष पर झूठे आरोप लगा रही है। जिंदगी ने मुझे संघर्ष करना सिखाया है। इस नाइंसाफी के खि‍लाफ कांग्रेस कभी झुकने वाली नहीं है। दो साल में मोदी सरकार ने सबकुछ बर्बाद कर दिया। आज किसी पर भी देशद्रोह का आरोप लगा दिया जाता है। मोदी सरकार ने झूठे सपने दिखाकर सत्ता हासिल की है। आज हालात ऐसे हो गए हैं कि किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे हैं। देश में हर कोई परेशानी से घिरा हुआ है। समाज को धर्म, भाषा के आधार पर बांटा जा रहा है।

राहुल गांधी ने क्या कहा

राहुल गांधी ने कहा कि देश में सिर्फ दो ही लोगों की बात चलती है नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत की। उत्तराखंड में राज्य सरकार को तोड़ा गया, लोकतंत्र की हत्या की गई। मोदी सरकार लगातार कानून तोड़ती जा रही है। राहुल ने पीएम मोदी के मेक इन इंडिया पर भी हमला बोला उन्होंने कहा कि मोदी जी के भाषण और उनके मेक इन इंडिया की हकीकत अलग है। मोदी जी ने कहा था हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार दूंगा, लेकिन पिछले साल 1.3 लाख लोगों को ही रोजगार मिला। देश के कई हिस्सो में सूखा पड़ा है, लेकिन मोदी जी को इस पर कुछ नहीं कहना है।

मनमोहन सिंह ने क्या कहा

मनमोहन सिंह ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस देश की आत्मा है। यह गंगा की तरह है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का ध्यान देश की सभी समस्याओं को छोड़ कांग्रेसमुक्त भारत बनाने पर है। लेकिन हम मोदी सरकार के मंसूबों को नाकाम करेंगे। देश में कांग्रेस शासित प्रदेशों के खि‍लाफ साजिश हो रही है। जहां कहीं भी कांग्रेस की सरकारें हैं, उसे गिराकर मोदी जी ने लोकतंत्र की आत्मा पर हमला किया है। कई लोगों ने कांग्रेस को मिटाने की कोशि‍श की, लेकिन नाकाम रहे।

बीजेपी ने संसद भवन परिसर में दिया धरना

वहीं बीजेपी ने कांग्रेस के जवाब में संसद भवन परिसर में धरना दिया है। इस धरने में दोनों सदनों के बीजेपी के सांसद मौजूद हैं। आज ही अगस्ता पर रक्षा मंत्री लोकसभा में बयान भी देने वाले हैं।